Home>>उदयपुर>>अहमदाबाद की रेपिड एक्शन फोर्स की प्लाटून ने किया शहर में भ्रमण
उदयपुर

अहमदाबाद की रेपिड एक्शन फोर्स की प्लाटून ने किया शहर में भ्रमण

उदयपुर। 100 बटालियन वाहिनी द्रुत कार्य बल (रेपिड एक्शन फोर्स) अहमदाबाद, गुजरात की एक प्लाटून द्वारा उदयपुर जिले में परिचित अभ्यास हेतु कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसी उद्देश्य से शनिवार को इस प्लाटून में उप कमांडेंट मोहन सिंह के नेतृत्व में गोविन्द प्रसाद उनियाल 100 कमांडेंट 100 वाहिनी द्रुत कार्य के दिशा-निर्देशन में उदयपुर के थाना क्षेत्र हाथीपोल में भ्रमण किया।
परिचित अभ्यास हेतु नामित प्लाटून का मुख्य उद्देश्य जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से संपर्क-संवाद कर जिले के संवेदनशील एवं अति संवेदनशील क्षेत्रों की जानकारी प्राप्त करना तथा जिले के इलाकों के वरिष्ठ नागरिकों, समाजसेवियों व गणमान्य व्यक्तियों से संपर्क कर पूर्व में घटित हुए दंगों व अन्य गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल करना है। उप कमांडेंट ने बताया कि परिचित अभ्यास करने से उस जिले के भौगोलिक स्थिति एवं पिछले कुछ वर्षों में कानून एवं व्यवस्था की महत्वपूर्ण जानकारी एकत्रित करने हेतु एवं क्षेत्रों में आपातकाल की स्थिति के साथ साम्प्रदायिक दंगों के दौरान परिस्थिति को नियंत्रण करने में सहायक मुख्य संसाधनों का पता लगाना एवं स्थानीय प्राधिकरण के साथ समन्वय बनाना है। उन्होंने बताया कि परिचित अभ्यास करने का मुख्य उद्देश्य आम जनता के बीच जाकर सुरक्षा बलों की छवि को अधिक मजबूत बनाना है एवं असामाजिक तत्वों के लिए एक कड़ी चुनौती पेश करते हुए कानून व्यवस्था बनाये रखने में स्थानीय पुलिस का सहायक बनना है।
उन्होंने बताया कि इस संबंध में उनके द्वारा शुक्रवार को जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा व अन्य अधिकारियों से संपर्क किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!