Home>>उदयपुर>>अहमदाबाद के लिए अगस्त में शुरू हो सकती है पैसेंजर गाड़ियां
उदयपुर

अहमदाबाद के लिए अगस्त में शुरू हो सकती है पैसेंजर गाड़ियां

उदयपुर। उदयपुर-अहमदाबाद आमान परिवर्तन के खंड खारवा से जयसमंद के बीच चल रहा दो दिवसीय सीआरएस निरीक्षण शनिवार को संपन्न हुआ।
रेल सुरक्षा आयुक्त आर.के. शर्मा के नेतृत्व में एक दर्जन से भी अधिक अधिकारियों की टीम पिछले 2 दिनों से खारवा से जावर होते हुए जयसमंद रोड तक नवनिर्मित ब्रॉडगेज मार्ग की बारीकी से जांच कर रहे थे। शनिवार शाम को ठीक 7 बजे जयसमंद रोड से खारवा तक पीआरएस स्पेशल ट्रेन का स्पीड ट्रायल किया गया जिसमें 120 किलोमीटर की अधिकतम रफ्तार पर रेलगाड़ी दौड़ाई गई। इससे पहले राजस्थान की दूसरी सबसे लंबी रेल सुरंग समेत दो अन्य सुरंगों और ओड़ा रेल ब्रिज का भी रेलवे सड़क अधिकारियों की टीम ने गहनता से जांच की और मार्ग रेलगाड़ियों के संचालन हेतु ओके पाया। कुछ छोटी मोटी कमियों के सुधार हेतु भी स्थानीय निर्माण अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
संभावना है कि 15 अगस्त या उससे पहले इंटरसिटी एक्सप्रेस के माध्यम से इस बहुप्रतीक्षित रेल मार्ग का लोकार्पण किया जा सकता है,हालांकि रेलवे की ओर से अभी तक अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है लेकिन आम जनहित में सुखद पहलू यही है कि मार्ग रेल सेवाओं के संचालन हेतु अब पूरी तरह से तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!