Home>>उदयपुर>>अहिंसा मार्च में उमड़ा उदयपुर: उदयपुर की युवा पीढ़ी ने दिया शांति और अहिंसा का संदेश
उदयपुर

अहिंसा मार्च में उमड़ा उदयपुर: उदयपुर की युवा पीढ़ी ने दिया शांति और अहिंसा का संदेश

उदयपुर, 2 अक्टूबर। राष्ट्रपिता महात्मा की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित अहिंसा मार्च में उदयपुर वासियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। गांधी ग्राउण्ड में आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा के बाद गुरु गोविन्द सिंह स्कूल के द्वार से इस अहिंसा मार्च को आईजी प्रफुल्ल कुमार व जिला कलक्टर ताराचंद मीणा सहित अन्य गणमान्य अतिथियों ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। देशभक्ति की स्वर लहरियों व रामधुन के साथ विभिन्न आयु वर्ग के साथ बड़ी संख्या में युवाओं का रैला सड़कों पर निकला तो लेकसिटी की फिज़ा गांधीमय हो उठी और चारों तरफ शांति और अहिंसा का संदेश प्रतिध्वनित हुआ। यह अहिंसा मार्च नगर निगम स्थित शहीद स्मारक पर थमा, जहां गणमान्य अतिथियों द्वारा महात्मा गांधी की तस्वीर पर पुष्पांजलि दी गई।  
इस अहिंसा मार्च को कलेक्टर ताराचंद मीणा, एसपी विकास शर्मा, गांधी दर्शन समिति संयोजक पंकज कुमार शर्मा, सहसंयोजक सुधीर जोशी, एसीईओ विनय पाठक सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि व बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद रहे। गांधीवादी विचारकों के नेतृत्व में उदयपुर के विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों, विभागीय अधिकारियों, विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ शहर के प्रबुद्धजनों व युवाओं ने हजारों की तादाद में तिरंगों के साथ इस भव्य अहिंसा मार्च में भागीदारी निभाते हुए शांति, अहिंसा के साथ सद्भावना का संदेश दिया।
अहिंसा मार्च का एक छोर वेत चेतक चौराहा तो दूसरा देहलीगेट
उत्साहित हजारों बच्चों की मौजूदगी से आलम यह था कि अहिंसा मार्च के दौरान चेतक चौराहे से लेकर टाउन हॉल तक सम्पूर्ण मार्ग पर प्रतिभागियों की लाइन लगी हुई थी। इस मार्च का अगला छोर देहलीगेट तो पिछला छोर चेतक चौराहे पर था। रैली के दौरान उत्साहित बच्चों के हाथों में तख्तियां महात्मा गांधी के आदर्श व सिद्धांतों पर चलने के लिए प्रेरित कर रही थी।
–000–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!