Home>>फतहनगर - सनवाड>>उदयपुर देहात का पहला ISO प्रमाणित अस्पताल बना गोयल हॉस्पिटल
फतहनगर - सनवाड

उदयपुर देहात का पहला ISO प्रमाणित अस्पताल बना गोयल हॉस्पिटल

फतहनगर,

गोयल हॉस्पिटल फतेहनगर एवं मेडिकेयर डायग्नोस्टिक सेंटर एण्ड डिजिटल एक्स-रे फतहनगर को अपनी उत्कृष्ट और बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाओं के लिए आईएसओ 9001:2015 प्रमाण पत्र मिला है। यह प्रमाण पत्र  अस्पतालों को वैश्विक स्तर का बनाने एवं विश्वसनीयता बढ़ाने के लिए जरूरी होता है । अंतरराष्ट्रीय मानकीकरण संगठन द्वारा जारी यह प्रमाण पत्र पूर्ण आकलन व ऑडिट के बाद जारी किया जाता है ।

अस्पताल परिसर मे आयोजित कार्यक्रम मे ISO सर्टिफिकेट का विमोचन अतिथि एवं अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ द्वारा किया गया इस अवसर पर अस्पताल के प्रबन्धक शुभम अग्रवाल, अशोक मोर, डॉ आर के गोयल, डॉ उमेश, एवं अन्य अतिथि एवं प्रबुद्धजन उपस्थित थे

आईएसओ प्रमाण पत्र संस्थान की स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता, प्रबंधन, रोगी सुरक्षा, संचालन और दक्षता को जांच करके जारी किया जाता है। इस प्रमाण पत्र की मान्यता एक वर्ष के लिए है। जिसके बाद अस्पताल की ओर से प्रमाण पत्र का नवीनीकरण करवाना होगा। अस्पताल और लैब के प्रमाणीकरण होने का सबसे बड़ा फायदा मरीजों को होगा, इससे यहां पर जांच व इलाज करवाने वालों को संतुष्टि मिलेगी और साथ ही दूसरी जगह के डॉक्टर यहां की जांच को खारिज कर नई जगह से जांच के लिए भी नहीं कहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!