Home>>उदयपुर>>उपखंड स्तर पर जनसुनवाई शिविर 12 को, भीण्डर को छोड़ सभी उपखण्ड मुख्यालय पर होंगे शिविर
उदयपुर

उपखंड स्तर पर जनसुनवाई शिविर 12 को, भीण्डर को छोड़ सभी उपखण्ड मुख्यालय पर होंगे शिविर

उदयपुर। राज्य सरकार की ओर से जनभावना के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं व समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान कर उन्हें राहत प्रदान करने के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था की अनुपालना में प्रत्येक माह के दूसरे गुरुवार को आयोजित होने वाले जन सुनवाई शिविरों के लिए जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने निर्देश जारी किए हैं।
कलक्टर मीणा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार उदयपुर जिले में 12 मई को भीण्डर उपखंड (पंचायत उपचुनाव आचार संहिता के कारण) को छोड़कर सभी उपखंड मुख्यालय के पंचायत समिति कार्यालय परिसर में सुबह 11 बजे से उपखंड स्तरीय जनसुनवाई शिविरों का आयोजन किया जायेगा। इन शिविरों में उपखंड व ब्लॉक स्तरीय विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी में आम जनता की व्यक्तिगत और सामुदायिक समस्याओं को सुना जाएगा और उनके निवारण किया जाएगा।
सभी उपखण्ड अधिकारियों को दिए निर्देश:
कलक्टर ताराचंद मीणा ने सभी उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों को जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित करते हुए अधिक से अधिक लोगों को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप इस जनसुनवाई कार्यक्रम के बारे में आमजन को जागरूक करते हुए उनकी समस्याओं को मौके पर निस्तारण कर राहत प्रदान करें।
ये अधिकारी मौजूद रहकर सुनेंगे समस्याएं:
कलक्टर ने बताया कि इन शिविरों में उपखण्ड स्तर के अधिकारियों यथा उपखण्ड अधिकारी, विकास अधिकारी, पंचायत समिति, पीएचईडी, विद्युत, निर्माण, जल संसाधन, चिकित्सा विभाग आदि संबंधित विभागों के अधिकारी भाग लेंगे। शिविरों में पेयजल, विद्युत, स्वास्थ्य, नाली, सफाई, खाद्य सुरक्षा, सामाजिक सुरक्षा आदि से जुड़ी हुई समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारण किया जाएगा। वहीं संपर्क पोर्टल पर दर्ज ऐसे प्रकरण जिनका निस्तारण ग्राम पंचायत स्तर पर किया जा चुका, किन्तु प्रार्थी संतुष्ट नही है, का संवेदनशीलता पूर्वक निस्तारण उपखंड अधिकारी या उनके द्वारा नामित अन्य विभाग के उपखंड स्तर के अधिकारीयों द्वारा किया जाना सुनिश्चित करें। कलक्टर ने इस जनसुनवाई कार्यक्रम में सभी संबंधित विभागों को आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!