Home>>उदयपुर>>कलक्टर मीणा ने ली औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों व अधिकारियों की बैठकः उद्योग जगत की समस्याओं का पूरी संवेदनशीलता के साथ हो निस्तारणःकलक्टर
उदयपुर

कलक्टर मीणा ने ली औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों व अधिकारियों की बैठकः उद्योग जगत की समस्याओं का पूरी संवेदनशीलता के साथ हो निस्तारणःकलक्टर

उदयपुर। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने मंगलवार को जिले के औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों और संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ ‘विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र की बैठक ली और अधिकारियों को निर्देश दिए कि उद्योग जगत की तमाम प्रकार की समस्याओं का पूरी संवेदनशीलता के साथ निस्तारण हो ताकि ‘इंवेस्ट उदयपुर’ जैसी राज्य सरकार की मंशा पूर्ण हो सके।
तसल्ली से सुनी समस्याएं, दिए महत्त्वपूर्ण निर्देशः
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित इस बैठक में कलक्टर ने उद्योगों से संबंधित विभिन्न प्रकार की शिकायतों और विवादों को तसल्ली से सुना और इसके समाधान के लिए पूर्व में किए गए प्रयासों के बारे में जानकारी लेते हुए महत्त्वपूर्ण निर्देश दिए।
औद्योगिक क्षेत्रों में शुरू होगा पब्लिक ट्रांसपोर्टः
बैठक में औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने औद्योगिक क्षेत्रों में बसों की व्यवस्था नहीं होने से श्रमिकों को परेशानियों का मुद्दा उठाया तो कलक्टर मीणा ने परिवहन अधिकारी डॉ. कल्पना शर्मा से जानकारी ली। शर्मा ने सूरजपोल से मांदड़ी तक की बसों के लिए सर्वे की जरूरत बताई तो कलक्टर ने 7 दिनों में सर्वे पूर्ण कर रूट अनुमोदन के लिए राज्य स्तर तक प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। इसी प्रकार डबोक जाने वाली सिटी बसों को एयरपोर्ट तक चलाने की अनुमति के लिए राज्य स्तर पर की गई कार्यवाही की तत्काल जानकारी लेकर फॉलोअप करने के निर्देश दिए।
उद्योगों संबंधित समस्याओं पर संयुक्त दल करेगा दौराः
बैठक में प्रतिनिधियों ने यूआईटी और अन्य विभागों से संबंधित विविध प्रकरणों को उठाया तो कलक्टर मीणा ने निर्देश दिए कि औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ यूआईटी सचिव व संबंधित इंजीनियर, उद्योग, परिवहन व पुलिस विभाग के प्रतिनिधियों का संयुक्त दल बुधवार को सुबह 9 बजे दौरा करें और मौके पर जाकर समस्याओं के समाधान के प्रयास करें।
इन प्रकरणों पर हुई चर्चाः
एफसीआई गोदाम एवं आकाशवाणी को दूसरे स्थान पर शिफ्ट कर आईटी पार्क स्थापित करने के प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए कलक्टर मीणा ने दोनों विभागों के अधिकारियों से चर्चा की और इस संबंध में राज्य स्तर पर कार्यवाही के लिए पत्र लिखने के निर्देश दिए। मादड़ी इंडस्ट्रियल एरिया में रोड़ नंबर 2 स्थित इकाईयों में पानी भरने की समस्या पर रीको के वरिष्ठ प्रबंधक संजय नैनावटी ने बताया कि इस क्षेत्र की नाली को चौड़ा करने का प्रस्ताव लिया गया है और बजट प्राप्त होते ही कार्य करवाया जाएगा। इस पर कलक्टर ने 15 मार्च तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। अंबेरी से भुवाणा चौराहे के बीच सड़क पर पड़े पत्थरों को 3 दिन में हटाने के लिए यूआईटी को निर्देश दिए वहीं विद्युत बिलों में लिए जा रहे शुल्क का विवरण उपलब्ध कराने के प्रकरण में एवीवीएनएल को कार्यवाही को कहा। कलड़वास औद्योगिक क्षेत्र में जीएसएस शुरू करने में मैन पावर की समस्या आने पर कलक्टर ने स्वयं एमडी से बात करते हुए समस्या समाधान को आश्वस्त किया। उमरड़ा-झामर कोटड़ा सड़क दुरस्त कराने के लिए कलक्टर ने 15 मार्च तक टेंडर करने, एमएसएमई इकाईयों को सिडबी एवं अन्य बैंकों से ऋण उपलब्ध नहीं कराने पर बैंक प्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि वे इस पर प्रभावी कार्यवाही करें। बैठक में उद्योगों में पानी व बिजली समस्या, बिजली पोलों की ऊंचाई बढ़ाने संबंधित समस्याओं पर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए गए।
बैठक में यूआईटी सचिव अरूण हसीजा, एवीवीएनएल के एसई गिरीश जोशी, जिला उद्योग केन्द्र महाप्रबंधक मंजू माली, रीको के वरिष्ठ प्रबंधक संजय नैनावटी, परिवहन अधिकारी कल्पना शर्मा, यूसीसीआई अध्यक्ष कोमल कोठारी व अन्य औ़द्योगिक संस्थानों के प्रतिनिधि सहित संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!