Home>>उदयपुर>>गाडरी समाज के छात्रावास एवं बच्चों को विभिन्न सुविधाओं हेतु बजट में शामिल करने को लेकर मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
उदयपुर

गाडरी समाज के छात्रावास एवं बच्चों को विभिन्न सुविधाओं हेतु बजट में शामिल करने को लेकर मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

उदयपुर। गायरी (गाडरी, गडरिया) समाज उदयपुर को छात्रावास हेतु भूमि आवंटन करवाने एवं गायरी (गाडरी गडरिया) समाज के छात्र छात्राओं को शिक्षा एवं खेल में विशेष सुविधा प्रदान कराने आगामी बजट में सम्मिलित करवाने को लेकर भैरूलाल गाडरी ने मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार को पत्र भेजा है।
गाडरी ने पत्र में लिखा कि आजादी के इतने वर्षो पश्चात् आज भी समाज भेडपालन एवं कृषि कर अपना जीवन यापन कर रहा है। समाज में शिक्षा का स्तर आज भी न्यून है, उसका मुख्य कारण गायरी समाज के अधिकांश परिवार अर्द्ध घुमन्तु है एवं अर्द्ध घुमन्तु के साथ साथ अधिकांश परिवार उदयपुर संभाग के आस पास कई विधान सभा क्षैत्रो में निवास करते है। उदयपुर संभाग मुख्यालय होने के कारण यहां पर शिक्षा के लिये माता पिता अपने बच्चो को भेजते है किन्तु समाज का छात्रावास नहीं होने से वह आगे नहीं पढ पाते है। समाज के अधिकांश परिवार कृषक होकर अल्प आय वर्ग में आते है जिससे बच्चो को उदयपुर शहर में महंगी शिक्षा नही दिला पाते है जिससे बच्चो की शिक्षा अधूरी रही जाती है, इसी कारण समाज में बालिका शिक्षा का स्तर गिरने का मुख्य कारण शिक्षा है एवं उच्च शिक्षा नही प्राप्त करने का मुख्य कारण है समाज का उदयपुर संभाग स्तर पर छात्रावास नही है, उदयपुर शहर में गायरी समाज को छात्रावास स्थापित करते हेतु जगह आवंटित करवाने की कृपा करावें ताकि समाज के ज्यादा से ज्यादा बच्चे अध्ययन कर अपना जीवन उज्जवल बना सकें।
इसके साथ गायरी (गाडरी, गडरिया) समाज के छात्र छात्राओं को शिक्षा एवं खेल के तहत समाज में कई प्रतिभावान छात्र छात्रायें मौजुद है तथा समाज की आर्थिक सम्पन्नता नही होने की वजह से छात्र छात्रायें शिक्षा एवं खेल में अपनी प्रतिभा नही दिखा पाते है । अतः इस संबंध में समाज के छात्र छात्राओं को विशेष आर्थिक सुविधायें प्रदान कराने का श्रम करावें ताकि समाज के छात्र छात्राओं को शिक्षा एवं खेल में अपनी प्रतिभा दिखा सकें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!