Home>>फतहनगर - सनवाड>>जेवाणा में बिजली की लाइन टूटी,चपेट में आई आधा दर्जन भैसों की मौत,पूर्व सरपंच ने बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप
फतहनगर - सनवाड

जेवाणा में बिजली की लाइन टूटी,चपेट में आई आधा दर्जन भैसों की मौत,पूर्व सरपंच ने बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

फतहनगर। फतहनगर थानान्तर्गत जेवाणा में गुरूवार को बिजली की लाइन के टूट जाने से उसकी चपेट में आकर आधा दर्जन भैंसों की मौत हो गयी।
ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच देवकिशन लौहार ने बताया कि उसकी भैंसे खेत पर चर रही थी। अचानक पास के एक खंभे पर तार टूटा जिससे उसके खेत में से गुजर रही हाई वाल्टेज की लाइन के तार नीचे हो गए तथा दो भैंसों को वे तार छू गए जिससे दोनों भैंसों ने दम तोड़ दिया। इसी दरम्यान दूसरी चार भैंसे भी उनके नजदीक आकर इसकी चपेट में आ गयी तथा वे भी मौत का ग्रास बन गयी। खेत पर और भी भैंसे चर रही थी जिन्हें पत्थर फैंक कर दूर भगाया अन्यथा और भैंसे भी मर जाती। जेवाणा जी.एस.एस पर फोन किया लेकिन वहां कार्यरत व्यक्ति ने काॅल अटेंड नहीं किया। यदि समय रहते विद्युत आपूर्ति बंद कर दी जाती तो चार भैंसे बच सकती थी। पूर्व सरपंच ने आरोप लगाया कि लाइन पुरानी थी जिससे पिछले दिनों एक कनेक्शन किया गया। उस दरम्यान लापरवाही से तार ठीक से नहीं कसे गए जिससे यह हादसा हो गया। लौहार ने बताया कि चार भैंसे दुधारू थी जबकि दो भैंसे अगले महिने ब्याहने वाली थी। आधा दर्जन भैंसों के मारे जाने से 6 से 7 लाख का नुकसान हुआ है। लौहार ने बताया कि विद्युत विभाग के सहायक अभिंयता ने भी मौका देखा। उन्हें भी स्थिति से अवगत कराया गया। पुलिस ने मामला दर्ज किया है तथा पशु चिकित्सक ने भैंसों का पोस्टमार्टम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!