Home>>देश प्रदेश>>प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए बजट में 10 करोड़ रुपये का प्रावधान- सार्वजनिक निर्माण मंत्री
देश प्रदेश

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए बजट में 10 करोड़ रुपये का प्रावधान- सार्वजनिक निर्माण मंत्री

जयपुर। सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री भजनलाल जाटव ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा बजट 2022-23 में नवीन सड़क निर्माण के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 10 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित किया गया है।
श्री जाटव ने प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने विधायकों की मांग के अनुसार नवीन सड़क निर्माण के लिए राशि 5 करोड़ से बढ़ाकर 10 करोड़ रुपये कर दी है। इस राशि से वे अपने क्षेत्र में 700 किलोमीटर की मरम्मत एवं सुदृढ़ीकरण तथा 2 हजार किलोमीटर तक का मिसिंग लिंक कार्य करवा सकते है। 
उन्होंने बताया कि ये सभी कार्य नाबार्ड बैंक से प्राप्त ऋण के अन्तर्गत स्वीकृत होते है। उन्होंने स्पष्ट किया कि नाबार्ड के नियमों के तहत स्वीकृत कार्य तथा शेष कार्य दोनों को पृथक माना जाता है।श्री जाटव ने इससे पहले विधायक श्री ज्ञानचंद पारख के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में विधानसभा क्षेत्र पाली में बजट वर्ष 2021-22 में विभाग द्वारा नवीन सड़कों के निर्माण हेतु दी गई पांच करोड़ राशि में से स्वीकृत सड़कों व अब तक व्यय राशि का विवरण सदन के पटल पर रखा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में नवीन सडकों के निर्माण कार्य हेतु 5 करोड़ रुपये की राशि की घोषणा की गई थी। उन्होंने बताया कि शेष बचत राशि का आंकलन कार्य पूर्णता व समस्त दायित्वों के निपटारे के पश्चात ही संभव है। ये सभी कार्य नाबार्ड बैंक से प्राप्त ऋण (आरआईडीएफ) अन्तर्गत स्वीकृत है एवं वर्तमान में प्रगतिरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!