Home>>देश प्रदेश>>फसल खराबे का हो शीघ्र आंकलन-जोशी
देश प्रदेश

फसल खराबे का हो शीघ्र आंकलन-जोशी

चित्तौड़गढ़। कल शाम रात्रि को अचानक आई बारिश से चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, उदयपुर जिले में बहुत बड़ी मात्रा में बारिश हुई और उसका इस क्षेत्र के किसानो को बहुत बड़ी मात्रा में नुकसान हुआ। बारिश और ओलावृष्टि के कारण फसले खराब हो गई और तेज हवा के कारण फसले नीचे गिर गई। किसानों को हुए नुकसान का प्रशासन शीघ्र सर्वे कर रिपोर्ट तैयार करें और किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा मिले इसकी प्रक्रिया प्रारंभ हो। उक्त बात चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने आज क्षेत्र के किसानों के खेत पर पहुंचकर उनके मध्य कहीं।
सांसद जोशी ने किसानो के खेत पर जाकर गेंहूॅं, सरसों, चना व अफीम के खेतो का आंकलन किया। तेज हवा के कारण व ओलावृष्टि के कारण गेंहूॅं व सरसों की फसल तैयार थी वो खराब हो गई। संभागीय आयुक्त उदयपुर एवं चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, उदयपुर के जिला कलेक्टर से सांसद जोशी ने पत्र लिख व फोन पर बातचीत कर शीघ्र आंकलन की बात कही। ताकी इससे गिरदावरी समय पर होने से खराबे का आंकलन समय पर हो पायेगा तो किसानो को समय पर फसल खराबे का मुआवजा समय पर मिल पायेगा।
सांसद जोशी ने किसानों को विश्वास दिलाया कि फसल खराबे को लेकर शीघ्र कार्यवाई हो इसके लिए और भी उच्च अधिकारियों से भी बात करेंगे। सांसद जोशी ने आज सहनवा, पंचतौली गांव में किसानो के खेत पर पहुंच फसलो के नुकसान को देखा। इस अवसर पर प्रधान रणजीत सिंह भाटी, पूर्व उप जिला प्रमुख मीठठूलाल जाट, सरपंच भैरूलाल सुथार सहित कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!