Home>>फतहनगर - सनवाड>>भामाशाह द्वारा महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय सनवाड़ को समर्पित डोम का सांसद सी.पी.जोशी के हाथों किया लोकार्पण
फतहनगर - सनवाड

भामाशाह द्वारा महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय सनवाड़ को समर्पित डोम का सांसद सी.पी.जोशी के हाथों किया लोकार्पण

फतहनगर। स्व.मनोहरलाल,स्व.सुशीलादेवी,स्व.रेणुदेवी की स्मृति में भामाशाह पारसमल,पुखराज,नितिन तातेड़ की ओर से महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय सनवाड में लगाए गए डोम का बुधवार को सांसद सी.पी.जोशी के हाथों लोकार्पण किया गया।
विद्यालय के मीडिया प्रभारी दिनेश गर्ग के अनुसार आयोजित समारोह में सांसद एवं पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर बतौर विशिष्ट अतिथि नगर पालिका फतहनगर सनवाड़ के उपाध्यक्ष नितिन सेठिया,फतहनगर-सनवाड़ भाजपा मण्डल अध्यक्ष राधेश्याम बागला,भाजपा जिला देहात उपाध्यक्ष गणपतलाल स्वर्णकार,समाजसेवी भामाशाह पुष्पेंद्र जैन लेमन,मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी मावली प्रमोद कुमार सुथार,जनप्रतिनिधि हेमेंद्र जाट, रोशनलाल सुथार,विनोद यादव,सुनील डांगी, मदनलाल तेली,जयदर्शन जोशी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। अध्यक्षता विद्यालय के संस्था प्रधान भानसिंह राव ने की।
कार्यक्रम में सांसद सी.पी. जोशी ने कहा कि जिस प्रकार महाराणा प्रताप की भामाशाहों ने धन की बोरियां खोल कर मदद की,उसी प्रकार आज सनवाड़ नगर के भामाशाहों ने विद्यालय में सहयोग देकर एक से एक बढ़कर निर्माण करवा रहे हैं जो समाज के लिए एक प्रेरणा स्रोत हैं। सांसद जोशी ने डोम समर्पित करने वाले तांतेड़ परिवार का उद्बोधन द्वारा सम्मान किया एवं नगर के गणमान्य नागरिकों से विद्यालय विकास में भामाशाह के रूप में आगे बढ़कर सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया। सांसद जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की योजनाएं एवं विकास कार्य की भी उपस्थित जन समुदाय को जानकारी दी। विद्यालय परिवार एवं नगर के गणमान्य नागरिकों की लिखित मांग पर लोकप्रिय सांसद सीपी जोशी ने सांसद मद निधि से अति शीघ्र विद्यालय में एक हॉल निर्माण की घोषणा की जिस पर उपस्थित जन समुदाय, छात्र-छात्राओं ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ सांसद की घोषणा का स्वागत किया।
इस अवसर पर स्थानीय विद्यालय के वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक रतन कुमार चस्टा जो कि तीन दिन बाद 31 अगस्त को विद्यालय से सेवानिवृत हो रहे हैं,उन्होंने अपने सेवानिवृत्ति के उपलक्ष में विद्यालय विकास में एक लाख रुपए देने की घोषणा की जिसका सांसद सीपी जोशी,विद्यालय परिवार एवं उपस्थित जन समुदाय ने करतल ध्वनि के साथ स्वागत किया।
नगर पालिका उपाध्यक्ष नितिन सेठिया ने सांसद सीपी जोशी का उद्बोधन के माध्यम से स्वागत किया एवं विद्यालय के कर्मचारियों की विद्यालय के प्रति निष्ठा, लगन एवं समर्पण की भावना से तत्पर होकर शैक्षिक,सह शैक्षिक,भौतिक विकास के कार्य करने के बारे में अवगत कराया।
संस्था प्रधान भानसिंह राव ने उद्बोधन द्वारा अतिथियों का स्वागत किया एवं विद्यालय की उपलब्धियों से अतिथियों को अवगत कराया। विद्यालय परिवार द्वारा भामाशाह तांतेड़ परिवार ओर अतिथियों का साफा, उपरना और तिलक द्वारा वाइस प्रिंसिपल रजनी जोशी के नेतृत्व में विद्यालय स्वागत समिति के भगवतीलाल शर्मा,दिनेश गर्ग, लोकेश प्रजापत, वर्षा दाधिच द्वारा स्वागत किया गया। कार्यक्रम में मुकेश खटीक,रोशनलाल खटीक,रामचन्द्र मेहलाना,पार्षद बाबुलाल गाडरी आदि भी मंचासीन अतिथि थे। कार्यक्रम के अंत में तांतेड़ परिवार द्वारा विद्यालय परिवार के समस्त विद्यार्थियों,स्टाफ,अतिथियों एवं बाहर से पधारे हुए गणमान्य नागरिकों को स्नेह भोज कराया गया। कार्यक्रम का संचालन शारीरिक शिक्षक रतन कुमार चाष्टा द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!