Home>>देश प्रदेश>>मुख्यमंत्री सूचना तंत्र के नवीन वेब पोर्टल प्रशिक्षण के सम्बन्ध में कार्यशाला का आयोजन
देश प्रदेश

मुख्यमंत्री सूचना तंत्र के नवीन वेब पोर्टल प्रशिक्षण के सम्बन्ध में कार्यशाला का आयोजन

जयपुर, 18 जुलाई। मुख्यमंत्री सूचना तंत्र (सी एम आई एस) के नवीन वेब पोर्टल प्रशिक्षण के संबंध में सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सचिव श्री गौरव गोयल ने कहा कि सीएमआईएस पोर्टल पर मनोनीत नोडल अधिकारी अपने विभाग से संबंधित सभी आवश्यक निर्णय, सूचनाएं तथा विभागीय योजनाओं का समय-समय  पर अपग्रेडेशन करें जिससे मुख्यमंत्री कार्यालय में इनका सही विश्लेषण कर निर्णय लिया जा सकें।
उन्होंने कहा कि विभागों में उच्च स्तर के अधिकारी तथा वेबसाइट पर डेटा फीड करने वाले अधिकारी के बीच में किसी भी तरह का कम्यूनिकेशन गैप नहीं होना चाहिए जिससे साइट पर सही डाटा अपडेट हो। उन्होंने कहा कि सीएमआईएस के नवीन वेब पोर्टल पर बजट घोषणाएं, जनघोषणा पत्र, मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाएं एवं दिये गये निर्देशों तथा मंत्रिमण्डल निर्णयों के मॉड्यूल्स तैयार किये गये हैं।
इस अवसर पर  मुख्यमंत्री  के संयुक्त सचिव श्री अजय असवाल ने कहा कि नवीन सी एमआईएस पोर्टल में नई टेक्नोलॉजी के आधार पर अपडेट किया गया है तथा पोर्टल को अधिक लचीला बनाने का प्रयास किया गया है। 
बैठक में मुख्यमंत्री कार्यालय में कंप्यूटर सेल के ओआईसी श्री राजेश सैनी ने सीएमआईएस मॉड्यूल्स, नए फीचर्स, अन्य एप्लीकेशन के साथ सीएमआईएस सिस्टम का इंटीग्रेशन सहित विभिन्न बिंदुओं को प्रस्तुतीकरण के माध्यम से समझाया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में नोडल अधिकारियों ने पोर्टल के संदर्भ में अपने सुझाव भी रखे। बैठक में सीएमआईएस पोर्टल पर मनोनीत सभी नोडल अधिकारी तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलों से भी नोडल अधिकारी जुड़े हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!