Home>>उदयपुर>>मेवाड़ टाॅक फेस्ट में झलकेगा सुभाष के सपनो का पराक्रमी भारत, जानी-मानी शख्सियते साझा करेगी विचार
उदयपुर

मेवाड़ टाॅक फेस्ट में झलकेगा सुभाष के सपनो का पराक्रमी भारत, जानी-मानी शख्सियते साझा करेगी विचार

 उदयपुर। नेताजी सुभाषचंद्र बोस के जन्म के 125 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर “पराक्रमी भारत” थीम पर आधारित प्रथम मेवाड़ टॉक फेस्ट का आयोजन सोमवार को सुखाड़िया यूनिवर्सिटी परिसर के सीटीएई प्लेसमेंट सेल सभागार में होगा। जिसमें कई जानी-मानी शख्सियते का सुभाष के जीवन पर विचार साझा करेगी।
समन्वयक विकास छाजेड़ ने बताया कि आयोजन को लेकर सारी तैयारी पूरी हो गई है। निशुल्क रजिस्ट्रेशन के साथ गूगल फॉर्म भरवाए गए है, जिसमे युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। रविवार शाम तक 610 लोगो ने अपना ऑनलाइन पंजीकरण करवा दिया। कुल पंजीकरण में 60 प्रतिशत 18 से 30 वर्ष के युवाओं द्वारा किया गया है।
विभिन्न हस्तियों में आनन्द नरसिम्हन होंगे शामिल:-इस एक दिवसीय फेस्ट में सीएनएन न्यूज़ 18 के वरिष्ठ एंकर आनंद नरसिम्हन, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ग्रेटर नोएडा के पूर्व कुलपति प्रो बी.पी. शर्मा, आईआईएमसी नई दिल्ली की प्रो. संगीता प्रणवेन्द्र एवं जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर के पूर्व सुरक्षा सलाहकार अभिनव पंड्या अतिथि रहेंगे।
सुभाष के सपनो का भारत पर विशेष सत्र :-फेस्ट के प्रथम सत्र में सुबह 10:15 बजे “सुभाष के सपनों का भारत” विषय पर आनन्द नरसिम्हन, प्रो बीपी शर्मा एवं प्रो संगीता प्रणवेन्द्र विचार साझा करेगी। 
11:35 बजे द्वितीय सत्र में “भारत की आंतरिक एवं बाह्य सुरक्षा चुनौतियां रणनीति” विषय पर आनन्द नरसिम्हन एवं अभिनव पंड्या से प्रो संगीता प्रणवेन्द्र परिचर्चा करेगी। इसके अंत में उत्कृष्ट कार्य करने वाले इंफ्लुंशर का सम्मान किया जायेगा। 
2 बजे तृतीय सत्र में सुभाष के जीवन पर आधारित मुवी स्क्रीनिंग की जायेगी। जिस पर अपना सारांश वक्तव्य न्यूज18 की असिस्टेंट प्रोड्यूसर अंजलि वर्मा प्रस्तुत करेगी। 
3 बजे चतुर्थ सत्र में “2030 का भारत” विषय पर फिश बॉऊल स्टोर्मिंग के तहत प्रतिभागी अपनी अभिव्यक्ति देंगे। इस सत्र का निर्देशन प्रो बीपी शर्मा करेंगे। 4:15 बजे समापन सत्र आयोजित होगा ।
इसके साथ ही नेताजी सुभाष के जीवन पर आधारित पुस्तकों का परिचय होगा। दर्जनों पुस्तकों की सुची एवं पुस्तकों की प्रदर्शनी भी रहेगी। नेताजी की प्रतिमा के साथ “सेल्फी विद सुभाष” का सेल्फी पोईन्ट विशेष आकर्षण का केन्द्र होगा। अंत में युवाओं द्वारा बैंड परफॉर्मेंस होगी। 
रविवार शाम तक आयोजन स्थल पर मेवाड़ टॉक फेस्ट की विभिन्न तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!