Home>>उदयपुर>>राज्य स्तरीय ‘को-ऑप स्पोर्ट्स 2022’ का उदयपुर में उद्घाटन- खेलों से व्यक्ति का शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है – विधानसभा अध्यक्ष ऎसे खेलों का नियमित आयोजन होना चाहिए – सहकारिता मंत्री
उदयपुर

राज्य स्तरीय ‘को-ऑप स्पोर्ट्स 2022’ का उदयपुर में उद्घाटन- खेलों से व्यक्ति का शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है – विधानसभा अध्यक्ष ऎसे खेलों का नियमित आयोजन होना चाहिए – सहकारिता मंत्री

उदयपुर । ‘‘स्पैक्ट्रम‘‘ एवं दी उदयपुर सेन्ट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को उदयपुर जिले में आयोजित राज्य स्तरीय ‘को-ऑप स्पोर्ट्स 2022’ का उद्घाटन समारोह एम.बी. कॉलेज ग्राउण्ड में आयोजित किया गया। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी थे तथा अध्यक्षता सहकारिता मंत्री श्री उदयलाल आंजना द्वारा की गई। दीप प्रज्वलन पश्चात् अतिथियों का साफा एवं उपरना पहनाकर स्वागत किया गया तथा अतिथियों द्वारा पुलिस बैण्ड के माध्यम से फ्लेग होस्टिंग की गई। तत्पश्चात सभी सहकारी बैंको के प्रतिभागियों द्वारा मार्च पास्ट किया गया।

उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि खेल व्यक्ति के शारीरिक एवं मानसिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं, साथ ही ऎसे आयोजनों से व्यक्ति का सामाजिक दायरा भी बढता है।

इस अवसर पर सहकारिता मंत्री श्री उदयलाल आंजना ने ऎसी प्रतियोगिताओं के नियमित आयोजन की मंशा जाहिर की साथ ही कहा कि आने वाली प्रतियोगिताओं में सहकारी बैंकों के अलावा सहकारिता विभाग के अन्य संस्थानो को भी शामिल किया जाना चाहिए।

इस अवसर पर कुलपति प्रो. आई.वी. त्रिवेदी ने भी खेल आयोजन को लेकर प्रतिभागियों शारीरिक व मानसिक विकास करने के गुर बताए। रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां मेघराज सिंह रतनू ने कहा कि बैंकों की सामान्य कार्य प्रणाली से हटकर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन सराहनीय है।

प्रतियोगिता की यादों को चिरस्मरणीय बनाए रखने के लिए आयोजकों द्वारा स्मारिका ‘सहकार-उदय‘ का प्रकाशन किया गया, जिसका विमोचन अतिथियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में उदयपुर सेन्ट्रल कॉ-ओपरेटिव बैंक की टीम को बेस्ट टर्नआउट टीम घोषित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!