Home>>उदयपुर>>वरदान केआर फाउण्डेशन ने निराश्रित बच्चों को प्रदान किए ऊनी परिधान
उदयपुर

वरदान केआर फाउण्डेशन ने निराश्रित बच्चों को प्रदान किए ऊनी परिधान

उदयपुर। वरदान केआर फाउण्डेशन की ओर से उदयपुर जिले के झाड़ोल में ओगणा स्थित लविना विकास सेवा संस्थान में रह रहे निराश्रित बच्चों को ऊनी परिधान प्रदान किए गए।
इस दौरान फाउण्डेशन के संस्थापक व विचारक कृष्णकांत ने समाज से आग्रह किया कि समाज उन बच्चों की भी पूरी चिंता करे जिनके पास माता-पिता का वात्सल्य नहीं है। ये बच्चे रिश्तों के महत्व और एक परिवार के अपनेपन की संवेदनाओं को महसूस कर सकें इसका भी प्रयास किया जाए। उन्होंने आह्वान किया कि समाज अपने बच्चों का जन्मदिन या अन्य शुभ अवसरों को इन बच्चों के साथ मनाए ताकि इन्हें सम्बल प्राप्त हो।
विशिष्ट अतिथि जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष कौशल मूंदड़ा ने कहा कि सरकार व्यवस्था प्रदान कर सकती है, लेकिन पारिवारिक स्नेह समाज के जुड़ाव से ही प्राप्त हो सकता है। ऐसे बच्चों के बीच सामाजिक गतिविधियों का क्रम निरंतर रहना चाहिए जिससे वे स्वयं को समाज से अलग न समझें।
इस अवसर पर वरदान केआर फाउण्डेशन के प्रबंधक नीरज सालवी, मातारानी केबल नेटवर्क के सम्पादक नरेन्द्र कहार ने भी विचार व्यक्त किए।
लविना विकास सेवा संस्थान के भरत पूर्बिया ने आभार व्यक्त करते हुए बताया कि संक्षिप्त कार्यक्रम में बच्चों ने नीमज माता की आरती व हनुमान चालीसा का सस्वर गायन किया। कुछ बच्चों ने कविताएं भी सुनाईं। साथ ही पूर्बिया ने संस्थान की व्यवस्थाओं व जरूरतों की जानकारी भी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!