Home>>फतहनगर - सनवाड>>वार्षिकोत्सव एवं भामाशाह सम्मान समारोहः चंगेड़ी में मेरा गांव मेरा विद्यालय की थीम पर होगा विद्यालय विकास
फतहनगर - सनवाड

वार्षिकोत्सव एवं भामाशाह सम्मान समारोहः चंगेड़ी में मेरा गांव मेरा विद्यालय की थीम पर होगा विद्यालय विकास

फतहनगर। समीपवर्ती चंगेड़ी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का पंचायत स्तरीय वार्षिकोत्सव,भामाशाह सम्मान एवं पारितोषिक वितरण कार्यक्रम मंगलवार को पूर्व प्रधान जीतसिंह चुण्डावत के मुूख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर अध्यक्षता मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार सुथार ने की जबकि सरपंच श्रीमती सुमित्रादेवी जाट अति विशिष्ट अतिथि एवं विधायक प्रतिनिधि नरेश जोशी, पंचायत समिति सदस्य भोमसिंह चुण्डावत, भगवानलाल जाट,मोहनलाल जाट, सरपंच प्रतिनिधि भगवतीलाल जाट,आर.पी. मुकेश त्रिवेदी आदि बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।
मेरा गांव मेरा विद्यालय की थीम का किया विमोचनः विद्यालय विकास की दिशा में एक कदम और बढ़ाते हुए कार्यक्रम के दौरान मेरा गांव मेरा विद्यालय की थीम के बैनर का मुख्य अतिथि जीतसिंह चुण्डावत,मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार सुथार एवं अन्य अतिथियों ने विमोचन किया। पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी मोहनलाल स्वर्णकार ने उक्त थीम के जरिए विद्यालय विकास की योजना रखी तथा भामाशाहों एवं पूर्व छात्रों से आग्रह किया कि वे इस योजना के तहत विद्यालय विकास के लिए आगे आएं।
भामाशाहों का किया सम्मानः विद्यालय विकास में योगदान देने वाले भामाशाह बद्रीलाल जाट,दिनेशचन्द्र जैन,पन्नालाल वसीठा,गणेशलाल जाट इत्यादि का प्रशस्ति पत्र,स्मृति चिन्ह एवं उपरने द्वारा बहुमान किया गया। विद्यालय के स्टेज के कार्य की स्वीकृति लाने एवं उसे अल्प समय में पूरा करवाने पर सरपंच श्रीमती सुमित्रा देवी जाट का भी इस मौके पर अभिनन्दन किया गया। बोर्ड परीक्षा में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाली 6 बालिकाओं को पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी स्वर्णकार की ओर से दो-दो हजार रूपए की पारितोषिक राशि प्रदान की गई। स्वर्णकार ने घोषणा की कि 2026 तक जो भी बालिकाएं बोर्ड परीक्षा में 80 फीसद से अधिक अंक अर्जित करेगी उन्हें दो-दो हजार की राशि का पुरस्कार उनकी ओर से दिया जाएगा। अन्य गतिविधियों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बालक-बालिकाओं को भी अतिथियों के हाथों सम्मानित किया गया। स्कूली स्टाफ को भी श्रेष्ठ परीक्षा परिणाम देने पर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान ही कुछ भामाशाहों ने विद्यालय विकास के लिए राशि प्रदान की।
तीन घंटे तक चले कार्यक्रम के दौरान बालक-बालिकाओं ने रंगारंग देशभक्ति से सरोबार कार्यक्रमों की एक से एक नायाब प्रस्तुतियां देकर ग्रामीणों को थामे रखा। प्रस्तुतियों पर ग्रामीणों ने बच्चों का पारितोषिक के जरिए उत्साहवर्द्धन भी किया। अतिथि स्वागत विद्यालय स्टाफ द्वारा किया गया। संचालन व्याख्याता माधवलाल गाडरी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!