Home>>उदयपुर>>विप्र फाउंडेशन का 8 जनवरी को जयपुर में जय-जय परशुराम महामहोत्सव, जुटेंगे हजारों विप्रजन
उदयपुर

विप्र फाउंडेशन का 8 जनवरी को जयपुर में जय-जय परशुराम महामहोत्सव, जुटेंगे हजारों विप्रजन

जयपुर। अरुणाचल के परशुराम कुण्ड पर 51 फीट की मूर्ति स्थापना सूचना तथा भगवान परशुराम के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए निकला विप्र फाउंडेशन का अमृत भारत रथ 61 दिनों की यात्रा पूरी कर सात जनवरी को जयपुर पहुंचेगा। रथ के जयपुर आगमन पर आठ जनवरी को विप्र फाउंडेशन जय-जय परशुराम महामहोत्सव का आयोजन करेगा। मानसरोवर में अरावली मार्ग पर स्थित मेला ग्राउंड में आयोजित होने वाले महामहोत्सव में संत समागम, वैदिक अनुष्ठान के जानकर आचार्य, विद्वतजनों के साथ प्रदेश भर से हजारों विप्रजन जुटेंगे। देशभर से भी संगठन से जुड़े विप्रजन महामहोत्सव में पहुंचेंगे।
भव्य शोभायात्रा
विप्र फाउंडेशन की परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा का अमृत भारत रथ 61 दिवसीय भ्रमण के बाद जयपुर में भव्य शोभायात्रा के साथ 7 जनवरी को प्रवेश करेगा। जयपुर में हाथी, घोड़े, ऊंट, करतब दिखाते अखाड़े के जाबांजों और बैंडबाजे के लवाजमे के साथ रथ की अगवानी की जाएगी। अगले दिन 8 जनवरी को ये यात्रा “जय जय परशुराम” सर्वमंगल महामहोत्सव में तब्दील हो जाएगी। महामहोत्सव में प्रदेशभर से हजारों विप्रजन जुटेंगे। देश के ख्यातिनाम संत-महात्माओं के सानिध्य में होने वाले इस महामहोत्सव में सामाजिक समरसता को दृष्टिगत रखते हुए सर्व समाज के प्रबुद्धजनों को भी आमंत्रित किया गया हैं।
प्रथम चरण जयपुर में होगा पूरा
विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने बताया कि देश के पांचवें तीर्थ स्थल के रूप में विकसित हो रहे अरुणाचल स्थित परशुराम कुंड तथा परशुराम के समतामूलक संदेशों से जन-जन को अवगत करवाने के उद्देश्य से आमंत्रण यात्रा निकाली जा रही है। कांचीपुरम के कांची मठ से 8 नवम्बर को आरंभ हुई यात्रा का प्रथम चरण जयपुर में पूरा होगा। इसी उपलक्ष्य में जय जय परशुराम महामहोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।
यात्रा का पीलीबंगा में भव्य स्वागत
जय जय परशुराम आयोजन को लेकर पूरे प्रदेश में काफी उत्साह है। राजस्थान में चल रही परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा को भी जबरदस्त जनसमर्थन मिल रहा है। पीलीबंगा में आज यात्रा के अमृत भारत रथ का भव्य अभिनंदन किया गया ।
समितियों का गठन
विप्र फाउंडेशन के राष्ट्रीय सचिव विष्णु पारीक ने बताया कि महामहोत्सव को सफल बनाने के लिए 101 सदस्यीय आयोजन समिति का गठन किया गया है। यह महामहोत्सव मानसरोवर में अरावली मार्ग पर स्थित मेला ग्राउंड में होगा जिसे स्व.पं.भंवरलाल शर्मा परिसर नाम से जाना जायेगा।
जोशी ने की तैयारियों की समीक्षा
इस बीच परशुराम मूर्ति स्थापना संयोजक विधायक धर्मनारायण जोशी गुरुवार को जयपुर में विप्र फाउंडेशन कैम्प कार्यालय पहुंचे तथा यहां महामहोत्सव तैयारियों की समीक्षा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!