Home>>देश प्रदेश>>शुद्ध के लिये युद्ध अभियान-जांच दल ने सुबह 6 बजे की छापामार कार्यवाही- 549 किलो नकली घी को किया जब्त
देश प्रदेश

शुद्ध के लिये युद्ध अभियान-जांच दल ने सुबह 6 बजे की छापामार कार्यवाही- 549 किलो नकली घी को किया जब्त

जयपुर। शुद्ध के लिये युद्ध अभियान के तहत सोमवार को जिला प्रशासन द्वारा गठित जांच दल द्वारा धाबास अजमेर रोड जयपुर में सुबह 6 बजे कृष्णा एवं सरस ब्रान्ड का नकली घी बनाने वाले के विरूद्ध छापामार कार्यवाही की। जांच दल ने 549 किलो नकली घी को जब्त करते हुये आरोपी के विरूद्ध सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत कार्यवाही की।
जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि मौके पर घी बनाने के लिए रिफाइंड सोयाबीन तेल के 3 टीन, 1 टीन वनस्पति एवं 42 खाली टीन घी तैयार करने के पाये गये। उन्होंने बताया कि फ्लेवर की एक 500 लीटर की बोतल, गैस भट्टी, स्टील की टंकी, पैकिंग मशीन, खाली थैलियां एवं रेपर का भी सामान पाया गया। 
जिला कलक्टर ने बताया कि जांच दल को मौके पर सरस ब्रांड का आधा लीटर घी एवं कृष्णा ब्रांड के 1 लीटर के 160 पैकेट, आधा लीटर के 110 पैकेट, 1 लीटर के 234 पैकेट एवं 1 टीन 15 किलोग्राम का पाया गया। जांच दल ने पुलिस थाना करणी विहार को कॉपीराइट एक्ट के तहत कार्यवाही हेतु सूचना भिजवाई जिस पर पुलिस थाना की टीम ने मौके पर पहुॅचकर नकली घी को जब्त करते हुए आरोपी योगेंद्र कुमार जैन को गिरफ्तार किया।
तृतीय दल द्वारा मैसर्स बजरंग डेयरी झालाना डूंगरी जयपुर से पनीर का नमूना लिया गया। वही जांच दल द्वारा मैसर्स दादू दयाल मिष्ठान भंडार सत्कार शॉपिंग सेंटर मालवीय नगर से मावे का नमूना जांच हेतु लिया गया जिन्हें जांच के लिये भिजवाया गया है। रिपोर्ट प्राप्त होने के पश्चात कार्यवाही की जाएगी 
पात्र व्यक्तियों को योजना में जोड़ने के लिये पंजीकृत करवाया जाना सुनिश्चित करें-
जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत घर-घर जाकर पात्र व्यक्तियों को योजना में ज्यादा से ज्यादा जुड़ने के लिये पंजीकृत करवाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। 
जिला कलक्टर सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रथम एवं द्वितीय, बीसीएमएचओ से एजेण्डावार चर्चा की। उन्होंने कहा कि जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की मूलभूत सुविधाओं में सुधार किया जाये तथा सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर दवाइयों का वितरण सही समय पर हो यह सुनिश्चित किया जाए। 
जिला कलक्टर ने मौसमी बीमारियों सहित डेंगू, चिकनगुनिया की प्रभावी रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के भी निर्देश प्रदान किये। मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना के तहत जयपुर प्रथम की प्रगति रिपोर्ट सही नहीं आने पर चिन्ता व्यक्त करते हुये कहा कि आगामी दिनों में प्रगति रिपोर्ट में सुधार किया जाए। उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण, जेएसवाई एवं परिवार कल्याण की विस्तारपूर्वक समीक्षा की।
जिला कलक्टर ने टीबी मुक्त ग्राम पंचायत कार्यक्रम के तहत सही ढ़ंग से कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि टीम द्वारा घर-घर जाकर सर्वे का कार्य किया जायेगा। जिसमें संबंधित की एन्ट्री आनलाइन दर्ज की जायेगी।  
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (चतुर्थ) श्री शंकर लाल सैनी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहें।

—–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!