Home>>फतहनगर - सनवाड>>सनवाड़ में विद्याभारती के संस्कार केन्द्र का किया अवलोकन,बच्चों के अभिभावकों से पदाधिकारियों ने की मुलाकात
फतहनगर - सनवाड

सनवाड़ में विद्याभारती के संस्कार केन्द्र का किया अवलोकन,बच्चों के अभिभावकों से पदाधिकारियों ने की मुलाकात

फतहनगर। विद्या भारती संस्थान द्वारा संचालित विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय फतेहनगर के अंतर्गत चलने वाले सरस्वती संस्कार केंद्र का अवलोकन किया गया।
मुख्य अतिथि विद्या भारती चित्तौड़ प्रांत के संस्कार केंद्र प्रमुख प्रभात आमेटा, विशिष्ट अतिथि विद्या भारती संस्थान उदयपुर के जिला संस्कार केंद्र प्रमुख राजेश चोबीसा एवं विद्या निकेतन प्राथमिक विद्यालय फतहनगर के प्रधानाध्यापक कैलाशचंद्र जीनगर आदि थे। अवलोकन कर्ता का स्वागत संस्कार केंद्र प्रमुख पूरणमल जीनगर ने किया। प्रांत प्रमुख प्रभात आमेटा ने अपने उद्बोधन में भैया-बहनों की शिक्षण- गतिविधियों के साथ केंद्र पर संचालित अनेक प्रकार की गतिविधि एवं क्रियाकलापों को बारीकी से जाना एवं नवीन शैक्षणिक क्रियाकलाप बताए। जिला संस्कार केंद्र प्रमुख राजेश चोबीसा ने अपने उद्बोधन में भैया-बहनों को हास्य-व्यंग्य एवं प्रेरणादायी कविताओं के माध्यम से शिक्षा में नवाचार के मार्ग बताए।
अवलोकन कर्ता बस्ती में समस्त अभिभावक एवं संस्कार केंद्र समिति के पदाधिकारी से घर-घर जाकर मुलाकात की तथा संस्कार केंद्र के बारे में विस्तार से चर्चा की। बस्ती में जगह-जगह पदाधिकारीयों का स्वागत किया गया। इस अवसर पर संस्कार केंद्र समिति के संरक्षक जगदीश जीनगर, सचिव मदनलाल तेली, अध्यक्ष देवीलाल आचार्य, कोषाध्यक्ष हिम्मत तेली आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!