Home>>देश प्रदेश>>सरदारशहर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में उप निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी, 5 दिसम्बर को होगा मतदान-पहले दिन हुआ एक नामांकन
देश प्रदेश

सरदारशहर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में उप निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी, 5 दिसम्बर को होगा मतदान-पहले दिन हुआ एक नामांकन

जयपुर, 10 नवम्बर। भारत निर्वाचन आयोग ने एक अधिसूचना जारी कर सरदाशहर (21) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में उप निर्वाचन के लिए कार्यक्रम निर्धारित किया है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उप निर्वाचन के लिए मतदान 5 दिसम्बर (सोमवार) को प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक कराया जायेगा।
इस सम्बंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण गुप्ता ने बताया कि अधिसूचना के अनुसार उप निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन करने कि अन्तिम तिथि 17 नवम्बर 2022 (गुरूवार) को, नाम निर्देशनों की संवीक्षा करने की अन्तिम तिथि 18 नवम्बर 2022 (शुक्रवार) को एवं नाम वापस लेने कि अन्तिम तिथि 21 नवम्बर 2022 (सोमवार) को है।
उल्लेखनीय है कि राज्य विधान सभा में सरदारशहर (21) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में निर्वाचित श्री भंवरलाल शर्मा की 9 अक्टूबर 2022 को मृत्यु हो जाने के कारण रिक्त हुआ है। 
पहले दिन एक नामांकन-श्री गुप्ता ने बताया कि उप चुनाव के नामांकन के पहले दिन निर्दलीय उम्मीदवार श्री विजय पाल सिंह श्योराण का नामांकन प्राप्त हुआ है।
72 लाख रुपए मूल्य की अवैध शराब नकदी व अन्य सामग्री की जब्त-
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विधानसभा उप चुनाव की घोषणा के साथ ही चुनाव पारदर्शी एवं शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए संबंधित विभागों की टीमों ने विधानसभा क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि अब तक 71 लाख 99 हजार मूल्य की अवैध शराब, नगदी एवं अन्य सामग्री जब्त की है। उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में काम कर रही एफएसटी, एसएसटी और पुलिस ने मिलकर 55 लाख 74 हजार रुपए मूल्य की अवैध शराब, 2 लाख 91 हजार 600 रुपए मूल्य के नशीले पदार्थ, 14 लाख से ज्यादा मूल्य की अन्य संदेहास्पद सामग्री को जब्त किया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विभागों द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है और किसी भी संदेहास्पद मामले पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!