Home>>फतहनगर - सनवाड>>स्वर्गीय सुंदर सिंह भंडारी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा सम्मान समारोह एवं व्याख्यानमाला का आयोजन संपन्न, संघ के वरिष्ठ जनों का हुआ सम्मान
फतहनगर - सनवाड

स्वर्गीय सुंदर सिंह भंडारी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा सम्मान समारोह एवं व्याख्यानमाला का आयोजन संपन्न, संघ के वरिष्ठ जनों का हुआ सम्मान

अनेक प्रकार के षड्यंत्र के बीच अपने विश्वास को डगमगाने ना दें।

उदयपुर.

व्याख्यानमाला के पश्चात राष्ट्रीय सेवक संघ के अन्य वरिष्ठ जनों का सम्मान किया गया जिसमें भीलवाड़ा से मिट्ठूलाल स्वर्णकार जोधपुर से डॉक्टर निर्मल गहलोत, घनश्याम ओझा,उदयपुर से सुरेश कटारिया गोविंद सिंह टाक,जयपुर से श्रीमती विमला कुमावत भीलवाड़ा से प्रभाश चौधरी का पगड़ी उपरना शॉल व अभिनंदन पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में असम प्रांत के राज्यपाल महामहिम श्री गुलाबचंद कटारिया ने स्वर्गीय सुंदर सिंह भंडारी के जीवन पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि एक ऐसा महा मनीषी था जिन्होंने अपने जीवन के समर्पण से लाखों लाखों कार्यकर्ताओं का निर्माण किया। उन्होंने उनकी जीवन एवं संघ की यात्रा का जीवंत चित्रण प्रस्तुत करते हुए कहा कि राष्ट्र के निर्माण में संघ के योगदान को आगे बढ़ाने का काम उन्होंने संघ की प्रथम पंक्ति के साथ किया। श्री कटारिया ने अपने उद्बोधन में कहां की इन मनुष्यों का सम्मान करके आने वाली पीढ़ी श्रेष्ठ बने इसलिए इस प्रकार के आयोजन आवश्यक है। उन्होंने स्वर्गीय सुंदर सिंह भंडारी चैरिटेबल ट्रस्ट के कार्यों एवं गतिविधियों की जानकारी प्रदान करते हुए कहां की स्वर्गीय भंडारी जी का जीवन संगठन कौशल सादगीपूर्ण जीवन से रहा हम सभी उनके आदर्शों को अपनाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि श्री भंडारी जी ने अपने जीवन के मॉडल से कार्यकर्ताओं को जोड़ने का कार्य किया हमें समझाया कि संगठन में किस प्रकार से काम किया जाता है, लक्ष्य है हमारा भारत किस प्रकार महान बने और जिन लोगों का सम्मान हुआ है उनके समर्पित जीवन से हम अपने जीवन को आगे बढ़ाएं।
वरिष्ठ प्रचारक श्री रामदास जी ने भंडारी के जीवन पर अपने विचार रखते हुए कहा कि वह कैसे व्यक्ति थे जिन्हें कठिन से कठिन विषय पर भी अपनी बात सरलता से रखने का ज्ञान था। हजारों कार्यकर्ताओं को गढ़ने का कार्य किया उन्होंने। राजनीति में कार्य करने वाले के लिए भंडारी का जीवन प्रेरणास्पद है।
इस अवसर पर सांसद अर्जुन लाल मीणा ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा रविंद श्रीमाली, चंद्रगुप्त सिंह चौहान,उप महापौर पारस सिंघवी पूर्व महापौर रजनी डांगी, डॉ उमाशंकर शर्मा प्रेम सिंह शक्तावत तखत सिंह शक्तावत शांतिलाल चपलोत गोपाल कुमावत वीरेंद्र बापना प्रमोद सामर प्रताप राय चुग, हेमेंद्र श्रीमाली भगवान सहाय युधिष्ठिर कुमावत कविता जोशी आदि ने ट्रस्ट की ओर से अतिथियों का सम्मान किया।

समारोह के अंत में संचालक आलोक पगारिया का और सहयोग करने वाले कमल बाबेल एवं यशवंत मंडावरा का ट्रस्ट की ओर से सम्मान किया गया। सभी का धन्यवाद व आभार ट्रस्ट अध्यक्ष हीरालाल कटारिया द्वारा दिया गया। राष्ट्रगान के साथ समारोह संपन्न हुआ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!