Home>>उदयपुर>>उदयपुर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लगेंगे पंख,सांसद जोशी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की भेंट
उदयपुर

उदयपुर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लगेंगे पंख,सांसद जोशी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की भेंट

फतहनगर। चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी. जोशी ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भेंट की तथा उदयपुर एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को प्रारंभ करने के संबंध में चर्चा की जिस पर केंद्रीय मंत्री ने जल्द ही उदयपुर एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के प्रारंभ किए जाने हेतु आश्वस्त किया।

यह जानकारी देते हुए सांसद सी.पी.जोशी ने बताया कि उदयपुर जो कि पर्यटन ,व्यापार शिक्षा, चिकित्सा, संस्कृति, उद्योगों व खनिजों के कारण विश्व में ख्याति प्राप्त है इसके साथ ही वैश्विक पटल पर प्रमुख वेडिंग डेस्टिनेशन है।

यहां से विश्व के विभिन्न देशों से अनेकों पर्यटकों, वैज्ञानिकों, शोधार्थियों ,राजनयिकों व कामगार लोगों का आना जाना लगा रहता है। उदयपुर से अंतरराष्ट्रीय उड़ान प्रारंभ होने के कारण इन सब को सीधे ही उदयपुर के लिए उड़ान मिल पाएगी। इन्हीं कारणों से उदयपुर के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को प्रारंभ करने की आवश्यकता है। सांसद जोशी की मांग पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि उदयपुर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को प्रारंभ किया जाना उनकी प्राथमिकता में है तथा उदयपुर से जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान प्रारंभ करने के लिए आश्वस्त किया।
इसके साथ ही सांसद जोशी ने उदयपुर एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं व आधारभूत संरचना के विकास के बारे में चर्चा की जिसमें उदयपुर एयरपोर्ट पर नए एयरोब्रिज, टर्मिनल भवन व टावर के निर्माण किया जाना है जिसका शिलान्यास शीघ्र ही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!