Home>>उदयपुर>>कलक्टर ने किया नैबफिन्स लिमिटेड की पहली शाखा का उद्घाटन
उदयपुर

कलक्टर ने किया नैबफिन्स लिमिटेड की पहली शाखा का उद्घाटन

जरूरतमंदों को सस्ती लागत और सही मात्रा में समय पर मिल सकेगा ऋण
उदयपुर, 28 फरवरी। प्रदेश में नैबफिन्स लिमिटेड की पहली शाखा का उद्घाटन सोमवार को उदयपुर में जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने गोवर्धन विलास में किया। कलक्टर ने राजस्थान में संचालन शुरू करने के लिए नैबफिन्स की सराहना की और उदयपुर जिले को चुनने के लिए धन्यवाद दिया और आशा व्यक्त की कि यह जिले के गरीब लोगों को सस्ती लागत और सही मात्रा में समय पर ऋण प्राप्त करने में मदद करेगा।
प्रबंध निदेशक जी.जी. मैमन ने कहा कि नैबफिन्स एक माइक्रोफाइनेंस कंपनी है जिसे नाबार्ड, कर्नाटक सरकार के साथ-साथ देश के प्रमुख बैंकों द्वारा प्रवर्तित किया गया है। इसका मुख्यालय बेंगलुरु में है। यह 15 राज्यांे में 240 शाखाओं के माध्यम से संचालित है। कंपनी, महिला समूहों के तंत्र द्वारा उनकी आजीविका गतिविधियों के लिए तीस हजार रुपये से एक लाख रुपये तक की सूक्ष्म ऋण प्रदान करती है। इसके पास छह लाख से अधिक महिला उधारकर्ताओं का ग्राहक आधार है। उन्होंने आश्वासन दिया कि कंपनी उन गरीब लोगों की सहायता के लिए हमेशा मौजूद रहेगी, जिन्हें अपनी आजीविका गतिविधियों के लिए ऋण की आवश्यकता है। जयदीप श्रीवास्तव ने जिले के आदिवासी अंचलों में इसका संचालन करने तथा गरीब लोगों को समय पर ऋण सुनिश्चित करने की सलाह दी।
कार्यक्रम में मुख्य वित्तीय अधिकारी संजय कुमार, नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक शशिकमल शर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक सुरेंद्र सिंह, शाखा प्रमुख मनोज कुमार और एसएचजी/जेएलजी की महिलाएं उपस्थित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!