Home>>फतहनगर - सनवाड>>गुलाब ग्लोरी में गणेश महोत्सव एवं मूर्ति निर्माण प्रतियोगिता का किया आयोजन
फतहनगर - सनवाड

गुलाब ग्लोरी में गणेश महोत्सव एवं मूर्ति निर्माण प्रतियोगिता का किया आयोजन

फतहनगर। गुलाब ग्लोरी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल, फतेहनगर में गणेश चतुर्थी का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। 10 दिनों तक चलने वाला यह त्यौहार 7 सितंबर को धूमधाम से शुरू हुआ है, जिसमें सभी छात्र और शिक्षक सक्रिय रूप से शामिल हैं। पूजा, आरती और 56 भोग का प्रसाद इस त्यौहार का हिस्सा है।
आज कक्षा 5 से 8 तक के छात्रों ने स्कूल परिसर में मूर्ति बनाने की प्रतियोगिता में सक्रिय रूप से भाग लिया, जिसमें उन्होंने भगवान गणेश के प्रति अपनी रचनात्मकता, उत्साह और भक्ति दिखाई। यह एक भव्य आयोजन था, जहाँ शिक्षकों ने हर कदम पर निगरानी रखी। छात्रों ने रंगीन मिट्टी का इस्तेमाल किया और मूर्तियों को बनाने के लिए विभिन्न सामग्रियों का इस्तेमाल किया। युवा कारीगरों को अपनी रचनात्मकता का उपयोग करते हुए काम करते देखना एक अद्भुत नजारा था। गणेश मूर्ति प्रतियोगिता में कक्षा 7 व 8 में मोहित साहू प्रथम, दिव्या व गौरिका द्वितीय और कक्षा 5 व 6 में कृतिका जैन प्रथम व दक्षिता खटीक द्वितीय रहे।
इस कार्यक्रम के निर्णायक स्कूल के प्रधानाध्यापक आर.के. और वरिष्ठ शिक्षक सी.एल.थे। इस उत्सव के तहत छोटे बच्चो द्वारा गणेश के चित्र में रंग भी भरवाए गए। पूरा कार्यक्रम स्कूल के पी.आर.ओ. राजेश गर्ग और प्रिंसिपल उदिता डे के कुशल नेतृत्व में आयोजित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!