Home>>देश प्रदेश>>गौचर भूमि पर अवैध कब्जा गौ माता के मुंह से निवाला छीनने जैसाः कमलमुनि
देश प्रदेश

गौचर भूमि पर अवैध कब्जा गौ माता के मुंह से निवाला छीनने जैसाः कमलमुनि

फतहनगर। गोचर भूमि पर अवैध कब्जा करके गौ माता के मुंह से निवाला छीनने वाला भी कसाई है। उक्त विचार राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश ने ईंटाली स्थानक में शुक्रवार को धर्मसभा के दौरान कहा कि ऐसे मानव दानव है। उनके द्वारा दान, तीर्थ यात्रा मुर्दे को श्रृंगार कराने के समान है।
उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि राज्य सरकार तत्काल गोचर भूमि के अवैध कब्जों को हटाए। उसको अनदेखा करना संविधान के साथ खिलवाड़ है। मुनि कमलेश ने बताया कि सफेद पोशाक और भूमाफिया की मिलीभगत से अवैध कब्जा करने वाली आत्मा अपराधी से कम नहीं।
राष्ट्रसंत ने स्पष्ट कहा कि गोचर भूमि पर सरकारी भवन, फैक्ट्री, कॉलोनी बनाई जा सकती है तो फिर गौशालाओं को जमीन क्यों नहीं मिलती है।
जैन संत के आगमन पर सरपंच ने श्री महावीर लक्ष्मीनाथ गोशाला के लिए जमीन की एनओसी प्रदान की। लक्ष्मीलाल ब्राह्मण ने मुनि श्री का गौशाला परिवार की ओर से अभिनंदन करते हुए रामनवमी, महावीर जयंती पर गौशाला प्रारंभ करने का संकल्प लिया और कहा कि आपके नेतृत्व में ही हम सभी मिलकर काम करेंगे। अरिहंत मुनि ने मंगलाचरण किया। घनश्याम मुनि,गौतम मुनि ने विचार व्यक्त किए। संतों के 5 मार्च को आकोला पधारने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!