Home>>देश प्रदेश>>चिकित्सा मंत्री ने प्रथम किडनी प्रत्यारोपण कराने वाले रोगी के परिजनों से मिले, बेहतर चिकित्सा सेवाऐं उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार संकल्पबद्ध- चिकित्सा मंत्री, रोगी की पत्नी रूमाली बाई ने मुख्यमंत्री का जताया आभार
देश प्रदेश

चिकित्सा मंत्री ने प्रथम किडनी प्रत्यारोपण कराने वाले रोगी के परिजनों से मिले, बेहतर चिकित्सा सेवाऐं उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार संकल्पबद्ध- चिकित्सा मंत्री, रोगी की पत्नी रूमाली बाई ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

कोटा। चिकित्सा, स्वास्थ्य, आबकारी एवं जिला प्रभारी परसादी लाल मीना गुरूवार को मेडिकल कॉलेज में प्रथम सफल किडनी प्रत्यारोपण ऑपरेशन के मरीज की कुशलक्षेम पूछी तथा परिजनों से मिलकर ईलाज के बारे मे विस्तार से जानकारी ली।
चिकित्सा मंत्री ने चिकित्सकों से बूंदी जिले के नैनवा निवासी रोगी गुमान सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली तथा सफलतापूर्वक प्रथम किडनी प्रत्यारोपण पर मेडिकल कॉलेज के सभी चिकित्साधिकारियों को शुभकामनाऐं दी।  सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के अधीक्षक डॉ निलेश जैन ने चिकित्सा मंत्री को किडनी प्रत्यारोपण के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार चिकित्सा के क्षेत्र में प्रत्येक नागरिक को विशेषज्ञ सुविधाऐं प्रदान करने के कृत संकल्प है। उन्होंने प्राचार्य डॉ विजय सरदाना से अस्पताल में उपलब्ध संसाधनों एवं भविष्य के प्लान के बारे में भी जानकारी ली।
निशुल्क इलाज से मिला नया जीवन
रोगी गुमान सिंह की पत्नी रूमाली बाई ने चिकित्सा मंत्री के सामने परिवार की पीडी बताते हुए कहा कि राज्य सरकार की मुख्यमंत्री चिरजींवी स्वास्थ्य बीमा योजना की बदौलत आज उसके परिवार में कमाने वाला जीवित है। निःशुल्क ईलाज की सुविधा नहीं होती तो मजदूरी कर परिवार को पालन पोषण करने वाले गुमान सिंह के लिए किडनी प्रत्यारोपण के ऑपरेशन का खर्चा वहन नहीं हो पाता। मरीज गुमान सिंह के भाई मुकेश एवं पत्नी रूमाली ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया। परिजनों ने बताया कि निःशुल्क ईलाज के साथ ही उन्हें अस्पताल प्रशासन द्वारा उन्हें बेहतर सुविधाऐ प्रदान की जा रही है। इस अवसर पर अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन राजकुमार सिंह, यूआईटी के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, अधीक्षक डॉ. चन्द्रशेखर सुशील सहित चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!