Home>>देश प्रदेश>>जलदाय विभाग के अधिकारी ग्रीष्म ऋतु में पेयजल की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित करें- सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग मंत्री
देश प्रदेश

जलदाय विभाग के अधिकारी ग्रीष्म ऋतु में पेयजल की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित करें- सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग मंत्री

जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग मंत्री श्री टीकाराम जूली ने कहा कि आमजन के कार्यों में लापरवाही बरतने वाले संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

श्री जूली ने रविवार को मालाखेड़ा क्षेत्रा के गांव देसूला में जनसुनवाई करते हुए आमजन की परिवेदनाओं को सुनकर मौके पर ही अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने ग्राम  देसूला में विभिन्न विकास कार्यों के लिये 40 लाख रुपये की राशि उपलब्ध कराने की घोषणा की।

  उन्होंने जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए कि क्षेत्र में ग्रीष्म ऋतु में पेयजल की किल्लत नही रहे। इसके लिये सभी आवश्यक कदम उठाये। उन्होंने निर्देश दिए कि स्वीकृत की गई पेयजल बोरिंग ड्रिल होने के साथ समयबð रूप में चालू करावे तथा आवश्यकता के अनुसार पेयजल टैंकर संचलित करावे। इसमे लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

श्री जूली ने मृतक के परिजनों का बंधाया ढाढस हत्या के दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नही जाएगा 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री टीकाराम जूली रविवार को राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय अलवर पहुँचकर मालाखेड़ा क्षेत्रा के निठारी गांव निवासी मृतक के परिजनों से मिलकर ढाढ़स बंधाया। उन्होंने कहा कि हत्या के दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नही जाएगा। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया कि दोषियों को जल्द से जल्द  गिरफ्तार कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलावे तथा प्रकरण में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकखमयों के विरुð कार्रवाई करें। उन्होंने पीड़ित परिवार को अनुसूचित जाति-जन जाति अधिनियम के तहत 8.25 लाख रुपये की आखथक सहायता कराने एवं एक परिजन को संविदा पर नौकरी दिलवाने का आश्वासन दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!