Home>>उदयपुर>>जिले के 312 ई-मित्र कियोस्क का औचक निरीक्षण
उदयपुर

जिले के 312 ई-मित्र कियोस्क का औचक निरीक्षण

उदयपुर। सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के निर्देशानुसार आमजन को बेहतर व पारदर्शी ई-मित्र सेवाओं उपलब्ध कराने एवं उनकी ईमित्र से जुड़ी समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु एसीपी सुश्री शीतल अग्रवाल के मार्गदर्शन में बुधवार को विशेष अभियान चलाकर जिले में कुल 312 ई-मित्र कियोस्क का औचक निरीक्षण किया गया।
एसीपी अग्रवाल ने प्रोग्रामर, सहायक प्रोग्रामर, सूचना सहायक को सम्मिलित कर जिला एवं ब्लॉक स्तर पर दलों का गठन करते हुए ई-मित्रों का निरीक्षण करवाया गया। गठित दलों द्वारा जिले कुल 312 ई-मित्रों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में कुल 75 ई-मित्र कियोस्क पर सेवा शुल्क सूची चस्पा नहीं पाये जाने पर राजधरा एप के माध्यम से निरीक्षण कर निर्धारित शास्ति आरोपित की गयी। वहीं ई-मित्रों द्वारा निर्धारित स्थान पर बैठकर कार्य नहीं किए जाने के कारण संबंधित स्थानीय सेवा प्रदाता को नोटिस जारी कर पाबंद किया गया। कुल 4 ई-मित्र कियोस्क द्वारा आमजन को ई-मित्र सेवा उपलब्ध करवाने हेतु निर्धारित शुल्क से अधिक शुल्क की मांग व नियमानुसार कार्य नहीं करने पर उनके विरुद्ध शास्ति आरोपण की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है।
एसीपी ने समस्त स्थानीय सेवा प्रदाता को निर्देश दिए है कि अपने अधीन स्थापित ई-मित्रों को नियमानुसार एवं निर्धारित शुल्क लेकर आमजन को सेवा उपलब्ध करवाने हेतु पाबंद करें। साथ ही स्थानीय सेवा प्रदाताओं को ई-मित्रों को बिजली, पानी आदि के बिल जमा करवाने एवं अन्य किसी प्रकार की सेवा उपलब्ध करवाने पर कम्प्यूटर जनित रसीद उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!