Home>>उदयपुर>>जिले में डीएमएफटी से होने वाले विकास कार्यों पर हुई चर्चा, जनहित के कार्यों को मिले सर्वाेच्च प्राथमिकता -कलक्टर
उदयपुर

जिले में डीएमएफटी से होने वाले विकास कार्यों पर हुई चर्चा, जनहित के कार्यों को मिले सर्वाेच्च प्राथमिकता -कलक्टर

उदयपुर, 10 अप्रेल। डिस्ट्रिक्ट मिनरल् फाउंडेशन ट्रस्ट से जिले में खनन प्रभावित क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के संबंध में रविवार को ट्रस्ट के अध्यक्ष व जिला कलक्टर ताराचंद मीणा की अध्यक्षता में जिला कलकेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई। कलक्टर मीणा ने डीएमएफटी के माध्यम से प्रभावित क्षेत्रों में जनहित के कार्यों को सर्वाेच्च प्राथमिकता देने की अपनी प्रतिबद्धता जताते हुए प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
बैठक में पेयजल आपूर्तिं, स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार, शिक्षा में नवाचार एवं अत्याधुनिक व तकनीकी शैक्षिक सुविधाओं को बढ़ावा देने, वन विकास, पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के उपायों के साथ इसके संरक्षण संबंधी कार्य, पौधारोपण, विभिन्न निर्माण कार्यों पर चर्चा करते हुए कलक्टर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत प्रस्तावों की समीक्षा कर प्रस्ताव पुनः तैयार कर डीएमएफटी को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए वहीं इस संबंध में सांसद एवं विधायकों से प्रस्ताव प्राप्त कर कार्ययोजना बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
इस संबंध में कलक्टर ने ट्रस्ट के सदस्य सचिव और खनि अभियंता चंदन कुमार को डीएमएफटी के प्रावधानों, निर्धारित गाइडलाइन एवं ट्रस्ट के माध्यम से होने वाले विभिन्न विकास कार्यों के बारे में सभी विभागों को अवगत कराने के निर्देश दिए।
कलक्टर ने डीएमएफटी के प्राप्त प्रस्तावों की न्यून प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित अधिकारियों को कार्यों को गति प्रदान करने के निर्देश दिए और कहा कि प्रस्ताव मिलते ही उस पर आवश्यक कार्यवाही शीघ्र करें। उन्होंने विभिन्न कार्यों की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति तथा भुगतान की स्थिति की जानकारी प्राप्त करते हुए उचित कार्यवाही के निर्देश दिए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओ.पी.बुनकर सहित जिला परिषद, निर्माण, वन, पीएचईडी, जल संसाधन, शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने सुझाव दिए। खनि अभियंता चंदन कुमार ने डीएफएफटी की प्रगति के संबंध में अवगत कराते हुए सभी का आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!