Home>>देश प्रदेश>>त्यौहारों के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कलक्टर-एसपी ने ली बैठक,साम्प्रदायिक सौहार्द्र व शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं पर्व-त्यौहार – कलक्टर
देश प्रदेश

त्यौहारों के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कलक्टर-एसपी ने ली बैठक,साम्प्रदायिक सौहार्द्र व शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं पर्व-त्यौहार – कलक्टर

उदयपुर। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा एवं जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने आगामी त्यौहारों के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक ली।
बैठक में आगामी दिनों आने वाले प्रमुख पर्व व त्यौहार यथा होलिका दहन, धुलन्डी, शब-ए-बारात, चेटीचंड, रामनवमी, महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, अंबेडकर जयंती, महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती, सेन जयंती, जुमातुल विदा, परशुराम जयंती एवं ईद उल फितर आदि के शांतिपूर्ण आयोजन के साथ कानून व्यवस्था को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में एडीएम सिटी श्रीमती प्रभा गौतम, एडीएम प्रशासन ओ.पी.बुनकर, नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत सहित पुलिस व प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। वहीं सभी उपखण्ड अधिकारी, पुलिस अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक, पंचायत समितियों के विकास अधिकारी सहित अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वीसी के माध्यम से बैठक से जुड़े रहे।
बैठक में कलक्टर मीणा ने अपने क्षेत्र के प्रमुख सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों सीएलजी सदस्यों व जनप्रतिनिधियों के साथ निरंतर संवाद करते रहने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को मुख्यालय पर रहने एवं बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश दिए। कलक्टर ने कहा कि जहां बड़े आयोजन होने है वहां अधिकारी अभी से ही मॉनिटरिंग शुरू कर दें। इसके साथ ही कलक्टर ने सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाले भ्रामक संदेशों पर निगाह रखने व उसकी सूचना मुख्यालय को देने के निर्देश दिए। एसपी विकास शर्मा ने सभी पुलिस अधिकारियों को अपने क्षेत्र की प्रभावी मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
बैठक में उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों व पुलिस उपाधीक्षकों ने अपने अपने क्षेत्र में होने वाले आयोजनों की जानकारी देते हुए आश्वस्त किया कि सभी आयोजन साम्प्रदायिक सौहार्द्र व प्रेमभाव के साथ आयोजित करवाए जाएंगे। कलक्टर ने कहा कि यह सभी अधिकारियों का दायित्व है कि सभी त्यौहारों व पर्वों का आयोजन शांतिपूर्ण ढंग से सुनिश्चित हो। उन्होंने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को आपसी समन्वय बनाए रखते हुए कार्य करने के निर्देश दिए।
जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अगर किसी क्षेत्र में पूर्व में कोई घटना घटित हुई हो तो उसे संज्ञान में लेते हुए आगे के लिए प्रभावी कार्ययोजना बनाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आने वाले दो महिने हम सभी के लिए संवेदनशील है एवं हमारा कर्तव्य है कि सभी तैयारियों का आयोजन शांतिपूर्ण ढंग से हों। बैठक में मौजूद अन्य अधिकारियों ने भी सुझाव दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!