Home>>फतहनगर - सनवाड>>दो साल से स्थापित डीपी चालू होने से बिजली विभाग ने ली राहत की सांस,काफी जद्दोजहद के बाद हो पाया कनेक्शन
फतहनगर - सनवाड

दो साल से स्थापित डीपी चालू होने से बिजली विभाग ने ली राहत की सांस,काफी जद्दोजहद के बाद हो पाया कनेक्शन

फतहनगर। चंगेड़ी रोड़ पर विश्राम स्थल के समीप लगी डीपी विवाद के चलते दो साल से चालू नहीं हो पायी थी जिसे गुरूवार को काफी जद्दोजहद के बाद शुरू कर दिया गया। इस कार्य के होने से बिजली विभाग ने राहत की सांस ली।
दरअसल वार्ड 15 एवं 22 के नाकोड़ा नगर,आदर्श काॅलोनी एवं जनता काॅलोनी में न्यून वाॅल्टेज की समस्या काफी समय से चली आ रही थी। लोग काफी परेशान थे। कई बार न्यून वाॅल्टेज के कारण लोगों के घरों के उपकरण तक जल गए थे। लोगों की मांग के मद्देनजर हालांकि बिजली विभाग ने दो साल पूर्व विश्राम स्थल के समीप डीपी तो लगा दी थी लेकिन नजदीकी मकान मालिक के विरोध के कारण कनेक्शन नहीं कर पाए तथा यह मामला चलता रहा। अधिकारी भी किसी भी विवाद से बचते रहे तथा मामला अटक गया। उच्चाधिकारियों के बार-बार ध्यान में लाए जाने के बाद अब कहीं जाकर बिजली विभाग हरकत में आया तथा पिछले दिनों कनेक्शन जोड़ने का प्रयास किया लेकिन फिर विरोध के कारण सारा सामान समेट कर जाना पड़ा। इसके बाद इस क्षेत्र के लोगों ने विभाग को भरोसा दिलाया कि वे मौके पर आकर खड़े रहेंगे तथा कनेक्शन करवाने में सहयोग करेंगे। इसके बाद बिजली विभाग पुनः इस कार्य को करने के लिए तैयार हुआ। आज सुबह 8 बजे क्षेत्र के लोग एकत्र हुए तथा बिजली विभाग ने कनेक्शन करना शुरू किया। इसी बीच विवाद पुनः शुरू हुआ तब प्रबुद्ध लोगों की समझाईश के साथ निकट के मकान मालिक की परेशानी को दूर करते हुए बीच का रास्ता निकाल कर पार्टी को संतुष्ठ करते हुए कनेक्शन का काम पूरा किया गया। कनेक्शन होने के बाद कहीं जाकर बिजली विभाग ने राहत की सांस ली। इस डीपी का कनेक्शन चालू हो जाने पर आदर्श काॅलोनी,जनता काॅलोनी एवं नाकोड़ा नगर के लोगों को पूरे वाॅल्टेज मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!