Home>>उदयपुर>>निमंत्रण के साथ शुभकामनाओं का आदान-प्रदान, सब तरफ नववर्ष अभिनंदन का अभियान
उदयपुर

निमंत्रण के साथ शुभकामनाओं का आदान-प्रदान, सब तरफ नववर्ष अभिनंदन का अभियान

उदयपुर। भारतीय नववर्ष विक्रम संवत 2079 के आगमन पर चैत्र प्रतिपदा 2 अप्रेल को उदयपुर में निकलने वाली विशाल शोभायात्रा के लिए शनिवार को जैसे ही समाजसेवियों, कार्यकर्ताओं की टोली शोभायात्रा मार्ग पर शहरवासियों को निमंत्रण देने निकली तो निमंत्रण के साथ नववर्ष की शुभकामनाओं का दौर भी चल पड़ा। जैसे ही कार्यकर्ता पीले चावल देकर शोभायात्रा में पधारने का आग्रह करते, शहरवासी भी उन्हें नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए शोभायात्रा में सहभाग पर सहमति प्रदान करते। शहरवासियों ने कहा कि भारतीय नववर्ष हम सभी का नववर्ष है, इसे उत्सव के रूप में मनाया ही जाना चाहिए और इस बार पूरा शहर इसे लेकर उत्साहित है। 
भारतीय नववर्ष समाजोत्सव समिति के संयोजक विष्णु शंकर नागदा ने बताया कि विभिन्न समाज-संगठनों के वरिष्ठजनों के साथ समिति के कार्यकर्ता शाम 5 बजे नगर निगम प्रांगण टाउन हॉल में एकत्र हुए। कार्यकर्ता देशभक्ति के नारे लगाते हुए टाउन हॉल से रवाना हुए और मार्ग में आने वाले प्रतिष्ठानों, पेट्रोल पम्प, रेस्टोरेंट, आइसक्रीम विक्रेता, गन्ने के रस विक्रेता, ऑटो चालकों, ठेलाचालकों, यहां तक कि उन प्रतिष्ठानों पर खरीदारी कर रहे ग्राहकों को भी नववर्ष के महत्व और शोभायात्रा में शामिल होने के आमंत्रण के पर्चे बांटे गए। शोभायात्रा मार्ग पर इस आमंत्रण रैली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक आनंद प्रताप, विभाग संघ चालक हेमेंद्र श्रीमाली, समाजसेवी दिनेश भट्ट, रवीन्द्र श्रीमाली, गजपाल सिंह, अलका मूंदड़ा, विहिप के अशोक प्रजापत, नरेश यादव, भारत भूषण, विकास छाजेड़, जीतेन्द्र मारु, निखिल राज, जिनेंद्र शास्त्री, भूपेंद्र श्रीमाली, चेतन श्रीमाली, पुष्कर तेली, मंजू सोनी, अंजू सोनी, मंजू शर्मा, कविता शर्मा, मुकेश, रवीश विजयवर्गीय, यशवंत पालीवाल सहित कई कार्यकर्ता शामिल रहे। 
यह आमंत्रण रैली ढोलवादन के साथ टाउन हॉल से शुरू होकर सूरजपोल, बापूबाजार, देहलीगेट, अश्विनी बाजार, हाथीपोल, चेतक सर्कल होते हुए महाराणा भूपाल स्टेडियम पहुंची। मार्ग में दोनों ओर के प्रतिष्ठानों पर उपस्थित समाजजनों से शोभायात्रा में शामिल होने का आग्रह किया गया। 
भगवा पताकाओं से सजने लगा शहर -भारतीय नववर्ष के उपलक्ष्य में भगवा पताकाओं को भी जगह-जगह लगाने का दौर शुरू हो गया है, हिरण मगरी सेक्टर-4 स्मार्ट रोड के डिवाइडर को भी भगवा पताकाओं से सजाया गया है। घर-घर भगवा पताका वितरण का अभियान भी शुरू हो गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!