Home>>फतहनगर - सनवाड>>नीलकंठ महादेव मंदिर पर प्रसादी एवं ध्वजा परिवर्तन आयोजन में उमड़े श्रद्धालु ग्रामीण,दानपात्र में निकले 55 हजार
फतहनगर - सनवाड

नीलकंठ महादेव मंदिर पर प्रसादी एवं ध्वजा परिवर्तन आयोजन में उमड़े श्रद्धालु ग्रामीण,दानपात्र में निकले 55 हजार

फतहनगर। मावली तहसील के ढूंढिया पंचायत स्थित रानेरा की पाल नीलकंठ महादेव मंदिर पर प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी ज्येष्ठी अमावस्या पर गुरुवार को प्रसादी एवं ध्वजा परिवर्तन का धार्मिक आयोजन किया गया। महादेव के सामने पिछले दिनों स्थापित दान पात्र भी इस अवसर पर खोला गया।
प्रसादी के कार्यक्रम में आस पास के गांवों समेत दूर दराज के लोगों ने भी मुक्त हस्त से सहयोग प्रदान किया। कार्यक्रम में खासकर लापसी के प्रसाद का खासा महत्व है जिसके चजते बुधवार शाम को ही लापसी का प्रसाद बनाया गया। नीलकंठ महादेव का आज विशिष्ट श्रृंगार कर महा आरती के साथ ही प्रसाद का भोग लगाया गया एवं इसके बाद सभी ने लापसी का प्रसाद ग्रहण किया। विधि विधान से ध्वजा परिवर्तन किया गया। ध्वज परिवर्तन के लिए लोगों ने बढ़ चढ़ कर बोली लगायी। इस अवसर पर दान पात्र भी खोला गया। मौके पर मौजूद भक्तों ने गिनती की जिसमें 55811 की राशि निकली। दान पात्र में विदेशी मुद्रा का एक नोट भी पाया गया। नीलकंठ महादेव विकास समिति के बैनर तले आयोजित इस कार्यक्रम में समिति पदाधिकारी के अलावा आसपास के गांवों के ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!