Home>>फतहनगर - सनवाड>>फतहनगर-सनवाड़ पालिका बोर्ड बैठकः 87 बीघा में 69 ए के तहत पट्टे देने का लिया प्रस्ताव,तीन दिवसीय होगा फतहनगर में दशहरा महोत्सव
फतहनगर - सनवाड

फतहनगर-सनवाड़ पालिका बोर्ड बैठकः 87 बीघा में 69 ए के तहत पट्टे देने का लिया प्रस्ताव,तीन दिवसीय होगा फतहनगर में दशहरा महोत्सव

फतहनगर। लम्बे अंतराल के बाद आज आहूत की गयी पालिका बोर्ड की बैठक में 87 बीघा,दशहरा महोत्सव एवं विकास कार्यों समेत विभिन्न मसलों पर चर्चा कर प्रस्ताव पारित किए गए।
बोर्ड बैठक प्रारंभ होने से पहले फतहनगर के व्यापारियों एवं लोगों ने 87 बीघा के मसले को हल करवाने पर बोर्ड सदस्यों का स्वागत किया तथा बाद में एक ज्ञापन पालिकाध्यक्ष श्रीमती मंजु भील एवं उपाध्यक्ष नीतिन सेठिया को सौंपा जिसमें 69ए के तहत पट्टे देने का आग्रह किया गया। इसके बाद बोर्ड की बैठक पालिकाध्यक्ष श्रीमती मंजु भील की अध्यक्षता में प्रारंभ हुई। सेठिया ने सदन में 87 बीघा मसले में अहम भूमिका निभाने वाले जिला कलेक्टर, मावली विधायक धर्मनारायण जोशी और सदन के सभी साथियों का आभार व्यक्त करने के साथ उन्होंने नगर के विकास के लिए तैयार किए गए एजेंडे के एक एक बिंदु पर विस्तार से चर्चा कर पारित किया है। सेठिया ने हॉस्पिटल भवन का नवीनीकरण, सड़कों का जाल बिछाने और नगर को साफ सुथरा बनाने पर जोर दिया। उन्होंने वार्ड 23, वार्ड 12,13 में रहने वाले लोगो को भी पट्टे देने का वादा किया।
बोर्ड बैठक शुरू होते ही पूर्व पालिका अध्यक्ष एवं पार्षद सुनील कुमार डांगी ने 87 बीघा के मसले को लेकर 69ए में पट्टा देने का प्रस्ताव रखा जिस पर बोर्ड सदस्यो ने ध्वनि मत से पारित कर पट्टे देने की प्रकिया शुरू करने को कहा।
विनोद धर्मावत ने पूर्व बैठक में लिए गए प्रमुख मुद्दे कला भवन व पटेल स्टेडियम को कोरिडोर बनाने,थोक सब्जी मण्डी को हटवाने, आबादी क्षेत्र से बुचड़खाने बंद करवाने आदि की ओर ध्यान दिलाया। सफाई व्यवस्था को लेकर कहा कि यदि एवजी लगा रखा है तो इसके लिए ठेकेदार जिम्मेदार होगा। वहीं वार्ड पार्षद की अनुशंसा पर सफाई कर्मचारी की तनख्वाह बनाई जावे। इसके अलावा नगर में कितने सामुदायिक भवन है और कितने निजी हाथों में है। उसकी सूचना मांगी। अवैध मीट की दुकानों को लेकर कहा गया कि उनको नोटिस देकर तुरंत प्रभाव से हटवाया जावे। सोहन लाल खटीक ने वार्ड 12 के कच्ची बस्ती में रहने वाले लोगो को पट्टे देने की मांग की। विनोद यादव ने इंदिरा गांधी रोजगार का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों को कहां-कहां लगाया जाएगा,उसका प्रस्ताव बोर्ड में लिया जावे। वार्ड में जो काम हो रहा है। उसका पेमेंट पार्षद की अनुशंसा पर किया जावे। सुनील मूंदड़ा ने कहा कि किस-किस वार्ड में कितना काम हो रहा है,उसकी जानकारी देवें। पालिका उपाध्यक्ष नितिन सेठिया ने दशहरा महोत्सव आयोजन को लेकर बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखा.
दशहरा महोत्सव फतेहनगर में या सनवाड़ में हो इसको लेकर पार्षद आपस में उलझ गए। बाद में सभी सदस्यों की राय लेकर फतेहनगर में करवाने का प्रस्ताव लिया गया। दशहरा महोत्सव में कवि सम्मेलन, सांस्कृतिक प्रोग्राम एवं रावण दहन के कार्यक्रम होंगे। धुणी स्थित अस्पताल का मुद्दा भी उठा। बैठक में विकास कार्यों को लेकर सभी पार्षदों का जोर रहा। वार्डों में विकास कार्य गुणवत्तापूर्ण हों तथा कार्यादेश के बाद सात दिन में काम नहीं करने वाले ठेकेदार के विरूद्ध कार्यवाही की जावे। सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण हटाने के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। पालिका क्षेत्र में लगी पनघटों के कारण बिजली के बिलों में आ रही भारी भरकम राशि के मद्देनजर पुनः इन पर हैण्डपम्प लगाने की चर्चा भी की गई। आवश्यकता के मद्देनजर फायर ब्रिगेड की गाड़ी बड़ी खरीदने का प्रस्ताव भी लिया गया। आज की बोर्ड बैठक में नेता प्रतिपक्ष मनोहरलाल त्रिपाठी, पार्षद नरेश जाट,नारायण मोर,पूर्व उपाध्यक्ष एवं पार्षद हमीदा बानू,गजेन्द्र रावल ने भी विकास के मुद्दों पर अपनी बातें जोर शोर से सदन के पटल पर रखी। पहली मर्तबा बैठक शाम 5 बजे आयोजित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!