Home>>उदयपुर>>मिड-डे-मिल में विद्यार्थियों का अनुचित सहयोग लेने पर कलक्टर ने जताई नाराजगी कहा-असंवैधानिक कार्य करवाने पर होगी सख्त कार्यवाही
उदयपुर

मिड-डे-मिल में विद्यार्थियों का अनुचित सहयोग लेने पर कलक्टर ने जताई नाराजगी कहा-असंवैधानिक कार्य करवाने पर होगी सख्त कार्यवाही

उदयपुर। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने जिले में मिड-डे-मिल कार्यक्रम के तहत कतिपय विद्यालयों द्वारा विद्यार्थियों के अनुचित सहयोग लेने की प्रवृत्ति पर नाराजगी जताते हुए संबंधित संस्थाप्रधानों और मिड-डे-मिल प्रभारियों को चेतावनी जारी की है।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश आमेटा ने बताया कि कुछ विद्यालयों में पोषाहार तैयारी, वितरण व अन्य कार्यों में विद्यार्थियों का अनुचित सहयोग लेने की शिकायतें प्राप्त हुई है। इस संबंध में कलक्टर की सख्त हिदायत के बाद विद्यालयों को विद्यार्थियों का सहयोग नहीं लेने के निर्देश दिए है और कहा है कि जिला कलक्टर के निर्देशानुसार मिड-डे-मिल के कार्यों के संपादन में विद्यार्थियों का सहयोग लेना असंवैधानिक है।
आमेटा ने बताया कि सभी पीईईओ व प्रधानाध्यापकों को ऐसे अनुचित कार्य छात्र-छात्राओं से न करवाने एवं समय समय पर निरीक्षण करने के निर्देश दिये है। साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि वक्त निरीक्षण यदि किसी भी विद्यालय में ऐसा कोई प्रकरण संज्ञान में आता है तो संबंधित के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!