Home>>मावली>>लोपड़ा गांव की बेटी के परिवारजनों से मिली देवस्थान मंत्री श्रीमती रावत, जताई संवेदना, कहा- सरकार व हम सब आपके साथ हैं
मावली

लोपड़ा गांव की बेटी के परिवारजनों से मिली देवस्थान मंत्री श्रीमती रावत, जताई संवेदना, कहा- सरकार व हम सब आपके साथ हैं

उदयपुर16 अप्रेल। जिले के मावली उपखंड क्षेत्र के लोपड़ा गांव में मासूम बेटी की जघन्य हत्या के बाद उसके भाई को कलक्टर निवास में आश्रय देने की जानकारी मिलने पर देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत और वल्लभनगर विधायक प्रीति शक्तावत रविवार दोपहर कलक्टर निवास पहुंचीं और यहां पर बेटी के परिवारजनों से मुलाकात की। उन्होंने परिवारजनों से तसल्ली से बात कर इस घटनाक्रम के बारे में जानकारी लेते हुए संवेदना व्यक्त की और कहा कि सरकार और हम सब आपके साथ हैं।
इस दौरान उन्होंने जिला कलक्टर को सरकार की ओर से दी गई आर्थिक सहायता के बारे में जानकारी ली और कहा कि दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही होगी। विधायक प्रीति शक्तावत ने केबिनेट मंत्री श्रीमती रावत को बताया कि जिला कलक्टर ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए मृतका के भाई को जहां एक ओर संविदा पर नौकरी दिलाई वहीं उसे अपने घर में पारिवारिक सदस्य की भांति आश्रय देते हुए उसके कॅरियर निर्माण के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है। इस पर मंत्री ने कलक्टर के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि हर व्यक्ति विशेष को ऐसे समय पर पीड़ित परिवार के लिए हरसंभव सहायता प्रदान करनी चाहिए।
गांव के बच्चों को देंगे 300 खेल किटः इधर, लोपड़ा की बेटी व परिवारजनों के प्रति कलक्टर की सहृदयता एवं संवेदनशीलता जारी है। इस बार कलक्टर ने लोपड़ा गांव के राजकीय विद्यालय के विद्यार्थियों को 300 खेल किट देने का निर्णय लिया है, जिसकी शुरूआत रविवार को देवस्थान मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत ने कलक्टर आवास पर गांव के महेश पालीवाल को 20 खेल किट प्रदान कर की। कलक्टर मीणा ने बताया कि इस जघन्य हत्याकांड के बाद गांव के बच्चों में सकारात्मक वातावरण तैयार करने एवं उन्हें खेलों से जोड़कर प्रोत्साहित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। इसमें शीघ्र ही 300 बच्चों को खेल किट व खेल सामग्री प्रदान कर उन्हें खेलों के प्रति जागरूक करते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
इस अवसर पर राज्यमंत्री जगदीशराज श्रीमाली, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रभा गौतम, समाजसेवी पंकज कुमार शर्मा, जिला परिषद सदस्य कामिनी गुर्जर, सीमा पंचोली, चंदा सुहालका, जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!