Home>>फतहनगर - सनवाड>>शिव पंचायत मंदिर प्रतिष्ठा: संगीतमयी नानीबाई का मायरा का भक्तों ने लिया लाभ
फतहनगर - सनवाड

शिव पंचायत मंदिर प्रतिष्ठा: संगीतमयी नानीबाई का मायरा का भक्तों ने लिया लाभ

फतहनगर। तिरुपति नगर सनवाड़ रोड़ पर शिव पंचायत मंदिर प्रतिष्ठा के तहत चल रही नानी बाई का मायरा कथा का भक्तों ने लाभ लिया। आयोजन में पं. माणकचंद मेनारिया द्वारा मायरा कथा की संगीतमय प्रस्तुति दी गई।
चौथे दिवस की कथा में नरसीजी सांवरा सेठ को पुकारते हुए धन्ना भगत और कर्माबाई को दर्शन देने की बात का उलाहना देते हैं। दोनों कथाओ का मार्मिक वाचन किया गया। नरसीजी की करुण पुकार से प्रभु सांवरा सेठ बन कर राधा रुक्मिणी जी को साथ लेकर 350 गाड़ियों में मायरा लेकर द्वारका से जूनागढ़ आते हैं। वहाँ से नगर अंजार पहुंच कर श्रीरंगजी का पता पूछते हैं। आगे बताया कि प्रभु नानीबाई से मिलकर नरसीजी से मिलते हैं। नरसीजी देरी से आने से रुष्ठ हो जाते हैं, भक्तवत्सल श्रीकृष्ण भक्त को मनाते हैं और सूची के अनुसार मांगे गए सभी वस्त्र आभूषण भेंट करते हुए मायरा भरते हैं। प्रभु के सभी को द्वारका आने का निमंत्रण देकर रवाना होने का भावपूर्ण वाचन किया गया।
कथा के मध्य पालिका उपाध्यक्ष नीतिन सेठिया,पार्षद नरेश जाट, गोपाल सोनी एवं मुकेश पालीवाल कथा प्रवक्ता का पगड़ी एवं उपरना पहनाकर जयकारों के साथ स्वागत किया गया।
श्री नर्बदेश्वसर महादेव मन्दिर मण्डल द्वारा कथा प्रवक्ता माणक मेनारिया के स्वागत के साथ सम्पूर्ण कथा आयोजन का सफल संचालन किये जाने पर कन्हैया लाल अग्रवाल को आयोजकों द्वारा सम्मानित किया गया। आज की कथा के विराम एवं आरती के बाद माखन मिश्री, बून्दी एवं केले आदि का प्रसाद वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!