Home>>उदयपुर>>शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, नमूने लेने के साथ पंजीकरण के लिए व्यापारियों के साथ संवाद जारी
उदयपुर

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, नमूने लेने के साथ पंजीकरण के लिए व्यापारियों के साथ संवाद जारी

उदयपुर। राज्य सरकार के शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम मुस्तैदी से जुटी हुई है। जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अशोक गुप्ता द्वारा इस अभियान के अंतर्गत घी, तेल, मावा, दूध, मिठाईयां, पनीर, मैदा एव अन्य खाद्य सामग्रियों के नमूने लेकर जॉच हेतु प्रोगशाला में भिजवाए जा रहे हैं।
सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि अभियान के तहत गुरुवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने केसरियाजी स्थित जय मेवाड़ दूध डेयरी से दूध का व खेरवाड़ा में महादेव किराना स्टोर से चायपत्ती का नमूना लिया। दोनो नमूने जांच हेतु लैब भिजवाये गये है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने प्रतिष्ठानों को स्वच्छ व शुद्ध खाद्य पदार्थ बेचने व साफ-सफाई रखने हेतु पाबंद किया।
इसके साथ ही विभाग द्वारा व्यापारियों से संवाद कर उनको खाद्य लाइसेंस बनाने व प्रतिष्ठानों के पंजीकरण हेतु भी प्रेरित किया जा रहा है। इस संबंध में परसाद डाक बंगले में व्यापारियों के साथ एक बैठक में एफएसओ द्वारा व्यापारियों को खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2006 की जानकारी देने के साथ साथ प्रतिष्ठानों के पंजीकरण व लाइसेंसिंग प्रकिया के बारे में जानकारी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!