Home>>उदयपुर>>ज़िला स्तरीय ‘मेरी बेटी- मेरा सम्मान‘ कार्यक्रम 8 को
उदयपुर

ज़िला स्तरीय ‘मेरी बेटी- मेरा सम्मान‘ कार्यक्रम 8 को

उदयपुर, 6 मार्च। समग्र शिक्षा उदयपुर के तत्वावधान में मंगलवार 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राबाउमावि रेजीडेंसी परिसर में ज़िला स्तरीय ‘मेरी बेटी- मेरा सम्मान‘ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
मुख्य ज़िला शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश आमेटा ने बताया कि इस कार्यक्रम में उदयपुर ज़िले के समस्त 17 ब्लॉक के राजकीय विद्यालयों मे ब्लॉक अनुसार 10 वी व 12 वी बोर्ड परीक्षा वर्ष 2021 में संकाय वार उच्चतम अंक प्राप्त करने वाली 96 तथा सह शैक्षणिक गतिविधियों में राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेने वाली 21छात्राओं सहित कुल 117 छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही ज़िले के विभिन्न केजीबीवी की 8 पूर्व छात्राओं को रॉल मॉडल के रूप में एवं बालिका शिक्षा क्षेत्र की विभिन्न गतिविधियों में ब्लॉक स्तर पर श्रेष्ठ कार्य करने वाले 16 कार्मिकों को भी सम्मानित किया जाएगा। वही केजीबीवी में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 5 संस्था पूर्व संस्था प्रधानों को भी सम्मानित किया जाएगा।
एडीपीसी वीरेन्द्र सिंह यादव के अनुसार कार्यक्रम में किशोरी शैक्षिक उत्सव विजेताओं के स्टॉल तथा ज़िले के पांच ब्लॉक से अध्यापिका मंच प्रदर्शनी के साथ ही केजीबीवी धोल की पाटी की छात्राओं द्वारा आत्मरक्षा की तकनीकों का प्रदर्शन भी किया जाएगा। इस अवसर पर समग्र शिक्षा की विभिन्न गतिविधियों एवं उपलब्धि पर डॉक्यूमेंट्री ,केस स्टडीज व सक्सेस स्टोरीज का स्क्रीन पर प्रसारण भी किया जाएगा।समारोह में महिला जन प्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!