Home>>उदयपुर>>अवकाश के दिन एक्शन मोड पर दिखे जिला कलेक्टर, मुख्यमंत्री बजट घोषणाओं की ली समीक्षा बैठक
उदयपुर

अवकाश के दिन एक्शन मोड पर दिखे जिला कलेक्टर, मुख्यमंत्री बजट घोषणाओं की ली समीक्षा बैठक

उदयपुर। जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा शनिवार को अवकाश के दिन एक्शन मोड पर दिखे। कलेक्टर ने शनिवार शाम जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली और महत्त्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए
जिला परिषद सभागार में ली गई बैठक में कलक्टर ने विभागवार मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं की समीक्षा करते हुए अब तक की प्रगति जानी और इसके प्रभावी एवं समयबद्ध क्रियान्वयन के निर्देश दिए।
कलक्टर ने विभागवार घोषणाओं, योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए किए गए प्रयास और घोषणाओं की वर्तमान प्रगति के बारे में चर्चा की। उन्होंने विभागवार अधिकारियों से लेते हुए जारी कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने लम्बित घोषणाओं के संबंध में आ रही समस्याओं पर चर्चा की और प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए।
बैठक दौरान कलक्टर ने एक-एक कर विभागों से उनकी बजट घोषणाओं की वर्तमान स्थिति के बारे में पूछकर इसे मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने ब्लॉक स्तर पर स्टेडियम निर्माण के लिए भूमि के चिह्नीकरण, डेयरी के माध्यम से दुग्ध संग्रहण इकाईयों की स्थापना, आयड़ नदी सौंदर्यीकरण, अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम में पेयजल स्कीम, प्रतापनगर-भुवाणा फोरलेन, जनता क्लिनिकों की स्थापना, कृषि उपज मंडी के माध्यम से मंडी यार्ड स्थापना, कस्तूरबा गांधी विद्यालयों के संचालन, मेनार में ट्रोमा सेंटर की स्थापना, सोलर पनघटों की स्थापना, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के निर्माण सहित समस्त विभागों की घोषणाओं पर प्रगति की समीक्षा कर निर्देश दिए।
बैठक में यूआईटी सचिव अरूण हसीजा, एडीएम सिटी अशोक कुमार सहित समस्त विभागीय अधिकारी मौजूद थे।
राज्य स्तर पर भेजे प्रकरणों पर ले फॉलोअप:
जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों को अपने-अपने विभाग की घोषणाओं के क्रियान्वयपन के संबंध में राज्य स्तर पर किए गए पत्राचार के बारे में पूछा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लगातार इसका फॉलोअप लें। उन्होंने इस पत्राचार के संबंध में उन्हें भी रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा और बताया कि वे भी इस संबंध में विभाग के उच्चाधिकारियों को अर्द्धशासकीय पत्र के माध्यम से घोषणा के क्रियान्वयन के लिए सूचित करने की बात कही।
मूलभूत आवश्यकताओं का रखें ध्यान:

कलक्टर ने आमजन मूलभूत आवश्यकताओं यथा बिजली, पानी, सड़क आदि से जुड़े मामलों का शीघ्र निस्तारण करने की बात कही। उन्होंने जिले में पेयजल के सुलभता पर्याप्त बिजली एवं सड़क मरम्मत सड़कों के सुधार के संबंध में घोषणाओं के क्रियान्वयन के संबंध में निर्देश प्रदान किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!