Home>>उदयपुर>>कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कलक्टर की कवायद. अस्पतालों में आइएलआइ मरीजों के लिए अलग से व्यवस्था के दिये निर्देश
उदयपुर

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कलक्टर की कवायद. अस्पतालों में आइएलआइ मरीजों के लिए अलग से व्यवस्था के दिये निर्देश

उदयपुर। जि़ला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने जिले के अस्पतालों में आने वाले मरीजों को कोरोना संक्रमण से बचाने की दृष्टि से विशेष निर्देश दिए हैं। निर्देशानुसार आइएलआई (सर्दी, जुकाम व खांसी) वाले मरीज़ों के लिए जिन अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में पृथक से जगह नहीं है उन हॉस्पिटल में टेंट लगाकर अलग से व्यवस्था करने तथा ऐसे मरीजांे का रजिस्ट्रेशन कर चिकित्सकों द्वारा उचित परामर्श स्वास्थ्य सुविधाएं चेकअप ,जाँचे एवं दवाईया देने को कहा है।
इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि समस्त खंड चिकित्सा व अधिकारी, सीएचसी एवं सभी पीएचसी/ यूपीचसी इंचाजऱ् को निर्देश दिये हैं कि वे नगर निगम आयुक्त यूआईटी सचिव व संबंधित उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी से सम्पर्क कर टेंट इत्यादि की व्यवस्था कर अलग से ओपीडी जाँच एवं दवाईया देना सुनिश्चत करे ।
इधर, जिला मुख्यालय के लिए आरएनटी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को उनके अधीन संचालित अस्पतालों भी इस तरह की व्यवस्था करने के निर्देश भी जि़ला कलेक्टर ने निर्देश प्रदान किए है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!