Home>>उदयपुर>>कलक्टर ताराचंद मीणा ने कागदर डैम का दौरा किया, नहरों की मरम्मत के लिए प्रस्ताव भिजवाओ: कलक्टर
उदयपुर

कलक्टर ताराचंद मीणा ने कागदर डैम का दौरा किया, नहरों की मरम्मत के लिए प्रस्ताव भिजवाओ: कलक्टर

उदयपुर, 27 जनवरी। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने गुरूवार को ऋषभदेव उपखंड क्षेत्र के सोम-कागदर डैम का निरीक्षण किया और यहां की क्षतिग्रस्त नहरों के कारण हो रही किसानों की परेशानियों को दूर करने के लिए उन्होंने मरम्मत के प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए।  
प्रशासन गांवों के संग शिविरों में ग्रामीणों द्वारा नहरों की टूट-फूट के कारण सिंचाई से संबंधित समस्याएं उठाई थी। ग्रामीणों का कहना था कि नहरें बार-बार टूट जाती है। इस पर कलक्टर ने मौके पर जाकर हालात का जायजा लिया। कलक्टर ने एईएन, जेईएन व अन्य विभागीय अधिकारियों को बुलवाकर एक बैठक ली और नहरों की मरम्मत के लिए एस्टीमेट बनवाकर भिजवाने के निर्देश दिए। इस दौरान कलक्टर ने अन्य विभागीय अधिकारियों से विभागीय योजनाओं की प्रगति का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान ऋषभदेव उपखंड अधिकारी गोविंद सिंह सहित अन्य अधिकारी भी साथ थे।
स्कूली बच्चों को देख रूकवाई गाड़ी
रास्ते में कच्चे रास्ते पर स्कूली बच्चों को देखकर कलक्टर ताराचंद मीणा ने अपनी गाड़ी रूकवाई और बच्चों से बात की। कलक्टर ने स्कूली बच्चों से स्कूल में शिक्षकों की स्थिति, पोषाहार और वैक्सीनेशन को लेकर बात की। कलक्टर ने 15 साल से अधिक उम्र के बच्चों से पूछा-वैक्सीन लगवाई या नहीं ? इसके साथ ही कलक्टर मीणा ने 15 साल से अधिक आयु के बच्चों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। कलक्टर ने विद्यार्थियों से अन्य कोई समस्या हो तो भी बताने को कहा। सभी बच्चों ने स्कूल में व्यवस्थाओं को लेकर संतोष जाहिर किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!