Home>>उदयपुर>>श्री नागेश्वर पारसनाथ गौशाला बांसड़ा में आज से भागवत कथा,निकलेगी कलश यात्रा
उदयपुर

श्री नागेश्वर पारसनाथ गौशाला बांसड़ा में आज से भागवत कथा,निकलेगी कलश यात्रा

कानोड़(भरत जारोली)।
श्री नागेश्वर पारसनाथ गौशाला बांसड़ा में गुरुवार से 7 दिनी श्रीमद भागवत कथा का आयोजन होगा। श्री नागेश्वर पारसनाथ गौशाला बांसड़ा के माध्यम से होने वाली इस भागवत कथा के पहले दिन गांव में कलश यात्रा निकाली जाएगी।
कलश यात्रा में 101 मातृ शक्ति सिर पर कलश धारण कर शामिल होंगी। कलश यात्रा गांव के मुख्य मार्गों से होकर गुजरेगी। गांव में जगह-जगह यात्रा का स्वागत होगा। इसमें आगे-आगे मुख्य यजमान भागवत ग्रंथ को सिर पर धारण कर चलेंगे। कथा का वाचक परम गौभक्त श्री कृष्ण किंकर जी महाराज करेंगे। वे भी कलश यात्रा में शामिल होंगे। आयोजनकर्ताओं ने बताया कि कथा रोजाना दोपहर 10बजे से 3बजे तक की जाएगी। कथा स्थल श्री नागेश्वर पारसनाथ गौशाला बांसड़ा पर कथा सुनने पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए ठंडे पानी की भी व्यवस्था की जाएगी। साथ ही महिला व पुरुषों के बैठने के लिए भी अलग-अलग व्यवस्था होगी।
कथा बाद रोजाना श्रीमद् भागवतजी की आरती की जाएगी
श्री नागेश्वर पारसनाथ गौशाला बांसड़ा के कार्यकर्ता ने बताया कि कथा सुनने गांव सहित आसपास के गांवों से भी बड़ी संख्या में महिला-पुरुष श्रद्धालु कथा स्थल पर पहुंचेंगे। इसमें परम गौभक्त श्री कृष्ण किंकर जी महाराज श्रीमद् भागवत कथा का वाचन करेंगे। कथा बाद रोजाना श्रीमद् भागवतजी की आरती की जाएगी। साथ ही प्रसादी वितरण होगा।गौशाला अध्यक्ष भरत कुमार जारोली ने बताया की इस कथा के उद्घाटन अवसर पर श्रमण संघीय महामंत्री गौ भक्त राष्ट्रसंत कमल मुनि कमलेश मसा आदि ठाणा सहित गौशाला पधारेंगे और कथा में सहभागी बनेगे पूज्य संत का 7 साल बाद पुनः गौशाला में पदार्पण होगाा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!