Home>>उदयपुर>>तीन दिवसीय मेवाड़ महोत्सव का आगाज कल, शाही ठाठ-बाट से निकलेगी गणगौर की सवारी, होंगे सांस्कृतिक आयोजन व प्रतियोगिताएं
उदयपुर

तीन दिवसीय मेवाड़ महोत्सव का आगाज कल, शाही ठाठ-बाट से निकलेगी गणगौर की सवारी, होंगे सांस्कृतिक आयोजन व प्रतियोगिताएं

उदयपुर, 3 अप्रेल। झीलों की नगरी उदयपुर में जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग के साझे में तीन दिवसीय मेवाड़ समारोह का आगाज सोमवार 4 अप्रेल से होगा।
 पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने बताया कि मेवाड़ महोत्सव के प्रथम दिन 4 अप्रेल को घंटाघर से गणगौर घाट पर शाम 4 से 6 तक विभिन्न समाज की ओर से गणगौर सवारी एवं शाम 6 से 7 बजे तक बंशी घाट से गणगौर घाट तक गणगौर की शाही सवारी निकाली जाएगी। वहीं शाम 7 बजे से गणगौर घाट पर लोक कलाकारों की प्रस्तुति व आतिशबाजी का आयोजन होगा। दूसरे दिन 5 अप्रेल को गणगौर घाट पर शाम 7 बजे से सांस्कृतिक संध्या व विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता तथा 4 से 6 अप्रेल तक गोगुंदा स्थित मेला ग्राउंड पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ विविध आयोजन होंगे।
महोत्सव को भव्य व गौरवपूर्ण बनाएं-कलक्टर
जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने राजस्थान की संस्कृति के साथ मेवाड़ के गौरव एवं लोक संस्कृति पर आधारित इस आयोजन में विभिन्न विभागों को अलग-अलग दायित्व सौंपते हुए सभी विभागों को आपसी समन्वय के साथ आयोजन को भव्य बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों एवं शहरवासियों को पूर्ण सहयोग प्रदान करते हुए आयोजन को सफल बनाने की बात कही है। मेवाड़ समारोह के दौरान आने वाले पर्यटकों को पूरा सम्मान देने, पर्यटकों के लिए बेहतर व्यवस्थाएं करने एवं सभी आयोजनों को भव्य व गौरवपूर्ण मनाने के निर्देश भी कलक्टर ने दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!