Home>>फतहनगर - सनवाड>>स्थानीय निकाय विभाग के उप निदेशक विनय पाठक ने किया आकस्मिक निरीक्षण
फतहनगर - सनवाड

स्थानीय निकाय विभाग के उप निदेशक विनय पाठक ने किया आकस्मिक निरीक्षण

फतहनगर। नगरपालिका कार्यालय में मंगलवार को स्थानीय निकाय विभाग के उप निदेशक विनय पाठक ने आकस्मिक निरीक्षण कर कार्यालय का अवलोकन किया। इस अवसर पर पाठक ने अधिशाषी अधिकारी ललित सिंह देथा से प्रशासन शहरो के संग अभियान के तहत किये गये कार्याे की जानकारी ली तथा पट्टा व नामान्तरण सम्बन्धी पेन्डिग फाइलो को शीघ्र निस्तारण करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर पाठक ने इन्दिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए इसकी प्रगति के बारे में जानकारी ली। देथा ने अभियान के तहत हुए विभिन्न कार्यों की प्रगति के बारे में विस्तार से बताते हुए बताया कि अधिकांश पट्टे व नामान्तरण की फाइलों का निस्तारण किया जा चुका है तथा शेष फाइलो के पट्टे देने का काम भी चल रहा है।
इस अवसर पर पार्षद विनोद यादव, हमीदा बानु, मनीष पालीवाल, डुंगरलाल मीणा आदि प्रतिनिधि मण्डल ने पाठक से क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के बारे में बताते हुए उनका शीघ्र निस्तारण करने की मांग की। यादव ने हीरावास छात्रावास क्षेत्र के वाशिन्दों को पट्टे देने की मांग की जिस पर पाठक ने ईओ देथा से इस प्रकरण में आ रही समस्याओं का शीघ्र समाधान करवा कर नियमानुसार पट्टे देने का निर्देश दिये। यादव ने फतहनगर पुलिस थाने के समीप माइक्रोवेव आवासीय कॉलोनी जिसमें नगरपालिका द्वारा पट्टे दिये गये तथा अब पालिका प्रशासन द्वारा चारागाह जमीन बताकर रोक लगा देने के मामले से अवगत करवाया जिस पर पाठक ने देथा को निर्देश दिये कि इस मामले में चारागाह जमीन को छोड़ते हुए शेष भुमि पर नया प्लान बनाकर पट्टे दिये जा सकते है या पालिका की अन्य जमीन का चयन कर उस पर पट्टे देने के सम्बंध में पालिका बोर्ड बैठक में सर्वसम्मती से प्रस्ताव लेकर लोगों को राहत दी जा सकती है।
इस अवसर पर फतहनगर की 87 बिघा जमीन के लम्बित प्रकरण को निपटाने के साथ ही विभिन्न जन समस्याओं पर चर्चा की। यादव ने बताया कि 14 माह के कार्यकाल में अभी तक एक बार पालिका की साधारण बैठक हुई है नियमानुसार प्रत्येक दो माह में साधारण बैठक बुलाने की मांग की। साथ ही बताया कि पालिका की महत्वपूर्ण फाइले पालिका अध्यक्ष के हस्ताक्षर के लिए अन्यत्र जाती है जिससे महत्वपूर्ण फाइलो में से कागजो के गुम होने का अन्देशा बना रहता है। अतः पालिका अध्यक्ष के हस्ताक्षर के लिए फाइलो को अन्यत्र नहीं भेजकर पालिका अध्यक्ष से कार्यालय में ही हस्ताक्षर करवाने की मांग की।
इस दौरान पालिका के कनिष्ठ अभियंता शैलेन्द्र आजाद, कार्यालय वरिष्ठ सहायक विजय चारण, कार्य वाहक स्वास्थ्य निरीक्षक ललितेन्द्र शर्मा, दीपक टेलर सहित अनेक पालिका कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!