Home>>उदयपुर>>जोधपुर में माहौल शांतिपूर्ण है, अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करेंगेः गहलोत
उदयपुर

जोधपुर में माहौल शांतिपूर्ण है, अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करेंगेः गहलोत

उदयपुर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत बुधवार को विशेष विमान से उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पर पहुंचे। मुख्यमंत्री के उदयपुर आगमन पर एयरपोर्ट पर अधिकारियों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री रामलाल जाट, केबिनेट मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय व उदयलाल आंजना, टीएडी मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया, जन अभाव अभियोग समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर एवं प्रशासनिक अधिकारियों में संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट, आईजी हिंगलाजदान, जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, एसपी मनोज कुमार आदि मौजूद रहे। एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री के साथ अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों का काफिला होटल ताज अरावली के लिए रवाना हुआ।
इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री अजय माकन एवं सांसद श्री के सी वेणुगोपाल सहित कई वरिष्ठ जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे। सुबह से ही उदयपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री से मिलने वालों का ताता लगा रहा।
शांति बनाएं रखने के लिए सतर्क है सरकारः
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने एयरपोर्ट पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हाल ही में देश के कई राज्यों में दंगे भड़के है। कुछ असामाजिक तत्वों को शांति हजम नहीं हो रही एवं राजस्थान में भी सरकार को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार प्रदेश में शांति बनाएं रखने के लिए पूरी तरह सतर्क है और इस दिशा में प्रयास किए गए हैं। प्रदेश में हाल ही में हुई घटनाओं पर मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने कहा कि प्रदेश सरकार ने करौली, रामगंज एवं जोधपुर में हुई घटनाओं को दंगे में बदलने से रोका। सरकार की सतर्कता से इन क्षेत्रों में कोई बड़ी जनहानि या हादसा नहीं हुआ।
अशांति फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगीः
श्री गहलोत ने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने को लेकर कोई समझौता नहीं होगा, कहीं तनाव की स्थिति हुई तो कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि अशांति फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी चाहे वह व्यक्ति किसी भी वर्ग का हो। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून व्यवस्था खराब करने का कोई अधिकार नहीं है। श्री गहलोत ने कहा कि जोधपुर में अब पूर्णतः शांति है। उन्होंने कहा कि जोधपुर वर्षों से अपणायत एवं भाईचारे का नायाब उदाहरण रहा है एवं वे उम्मीद करते है कि आमजन भी उसी के अनुरूप व्यवहार करेंगे।
चिरंजीवी योजना के माध्यम से मिल रहा 10 लाख का निःशुल्क उपचाररू
मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने अभूतपूर्व बजट पेश कर आमजन को कई जनकल्याणकारी योजनाओं की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान पहला राज्य है जहां सभी नागरिकों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से 10 लाख रुपए तक का निःशुल्क उपचार निजी व सरकारी चिकित्सालयों में उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही समस्त सरकारी अस्पतालों में ओपीडी व आईपीडी को पूर्णतः निःशुल्क कर दिया गया है। मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!