Home>>उदयपुर>>राज्य सरकार ने लू-ताप से बचाव और सुरक्षा के लिए दिये दिशा-निर्देश चिकित्सा विभाग करें पुख्ता इंतजाम
उदयपुर

राज्य सरकार ने लू-ताप से बचाव और सुरक्षा के लिए दिये दिशा-निर्देश चिकित्सा विभाग करें पुख्ता इंतजाम

उदयपुर। राज्य सरकार ने लू-ताप से बचाव और सावधानियां रखने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन, सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग के शासन सचिव ने समस्त जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है।
चिकित्सा विभाग द्वारा लू ताप से बचाव के संबंध में समुचित व्यवस्था व अस्पतालों में आवश्यक दवाइयां, बेड, कूलर, पंखे, डॉक्टर व स्टाफ की उपलब्धता, एंबुलेंस आदि की व्यवस्था के संबंध में समस्त संयुक्त निदेशक, सीएमएचओ पीएमओ को निर्देशित किया गया है।
गौरतलब है कि वर्तमान में प्रदेश में भीषण गर्मी व लू-ताप का दौर चल रहा है। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा भी इन दिनों आयोजित की जा रही है जिसमें परीक्षार्थियों का एक जिले से दूसरे जिले में आवागमन हो रहा है और इससे उनके लू-ताप की चपेट में आने की संभावना है। इस संबंध में स्थानीय प्रशासन नगर पालिका नगर निगम चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ग्रामीण विकास विभाग आदि को समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गए हैं।
जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को इस संबंध में व्यापक जागरूकता पैदा करने के साथ ही दिये गये निर्देशानुसार आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!