Home>>मावली>>मावली क्षेत्र में पशु चिकित्सा केन्द्र बदहाल
मावली

मावली क्षेत्र में पशु चिकित्सा केन्द्र बदहाल


   फतहनगर। उदयपुर जिले के मावली विधानसभा क्षेत्र में पशु चिकित्सा केन्द्रों की स्थिति बदहाल है। इन केन्द्रों में भवन, चारदीवारी व पानी बिजली की सुविधाएं तो नहीं है, साथ ही इन केन्द्रों में पचास पद लम्बे समय से रिक्त है।
 उक्त जानकारी राज्य सरकार के पशुपालन विभाग के शासन उपसचिव ने मावली विधायक धर्मनारायण जोशी के विधानसभा के अतारांकित प्रश्न संख्या 3482 के उत्तर में दी। प्रश्न में विधायक जोशी ने पशु चिकित्सा केन्द्र में मूलभूत सुविधा व स्टॉफ की उपलब्धता के बारे में प्रश्न किया था। विभाग ने उत्तर में बताया है कि मावली विधानसभा क्षेत्र में कुल पचास पशु चिकित्सा केन्द्रों में से चौबीस में भवन, छत्तीस में चारदीवारी, इक्कीस में बिजली व अट्ठाईस पशु चिकित्सा केन्द्रों में पानी की व्यवस्था भी नहीं है। वहीं मावली विधानसभा क्षेत्र में 37 पशु चिकित्सा उपकेन्द्रों में पशुधन सहायक/पशुधन परिसर/जलधारी के पचास पद रिक्त होने से कई गांवों के केन्द्रों पर ताले लगे हुए है।
 विधायक जोशी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर व्यवस्थाओं में सुधार कराने, इन केन्द्रों पर भवन, पानी व बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने व रिक्त पद भरने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!