Home>>फतहनगर - सनवाड>>दसवीं बोर्ड परीक्षा परिणामः फतहनगर का संत थॉमस स्कुल फिर सुर्खियों में
फतहनगर - सनवाड

दसवीं बोर्ड परीक्षा परिणामः फतहनगर का संत थॉमस स्कुल फिर सुर्खियों में

फतहनगर। 10वीं बोर्ड परीक्षा में शत प्रतिशत परिणाम के साथ नेहल कोठारी तहसील में द्वितीय व् नगर में टॉपर रही जबकि 12वीं कॉमर्स में तनिष्का नगर में प्रथम रही।

स्थानीय संत थॉमस उच्च माध्यमिक विद्यालय फतेहनगर का 10 बोर्ड परीक्षा 2022 का परिणाम हर वर्ष कि भाँति इस वर्ष भी शत प्रतिशत रहा। साथ ही विद्यालय की छात्रा नेहल कोठारी ने 94.83 प्रतिशत अंक प्राप्त सम्पूर्ण मावली तहसील में द्वितीय स्थान व नगर में प्रथम स्थान प्राप्त किया। विद्यालय प्रबंध निदेशक श्री विनय सोनी और प्रधानाचार्य श्री रोहित जैन ने संयुक्त रूप से बताया कि इस वर्ष भी विगत वर्षाे की भाँति बोर्ड परीक्षा में गुणवत्ता युक्त परिणाम छाया रहा जिसमे कुल 54 नामांकित छात्रो में से विशेष योग्यता के 22छात्रो सहित कुल 40 छात्रो ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, 13 छात्रो ने द्वितीय जबकि 1 ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। शिक्षा के अग्रणीय स्तम्भ के रूप में विद्यालय की छवि का अंदाजा इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि 4 छात्रो ने 90प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये जबकि 7 छात्रो ने 80प्रतिशत से अधिक, 15 छात्रो ने 70प्रतिशत से अधिक, 14 छात्रो ने 60प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम गौरान्वित किया।
विद्यालय के उभरते सितारों में नेहल कोठारी 94.83प्रतिशत, सिद्धि सोनी ने 92.83प्रतिशत,क्षितिज ने 90.50प्रतिशत, माही मेनारिया ने 90.17 और अजहर अली व् ऋषभ तातेड ने 89.83प्रतिशत अंक प्राप्त किये। इसी कड़ी में विगत दिनों घोषित उच्च माध्यमिक परीक्षा 2022 वाणिज्य में भी स्थानीय विद्यालय ने परचम लहराते हुए शत प्रतिशत परिणाम जारी रखा। यहाँ भी तनिष्का अग्रवाल ने 92.80प्रतिशत अंक प्राप्त कर नगर में प्रथम स्थान प्राप्त किया। मानस अग्रवाल ने 83.60प्रतिशत ओर वैभव चंडालिया ने 80.20प्रतिशत अंक प्राप्त किये। कुल 13 नामांकित छात्रो मे से विशेष योग्यता के 4 छात्रो सहित 9 छात्र प्रथम जबकि 04 द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए।
नगर में उभरते शिक्षा रूपी स्तम्भ के रूप में यह परिणाम उच्च गुणवत्ता युक्त प्रशिक्षित अध्यापको की टीम, कुशल मैनेजमेंट एवम् अध्ययन अध्यापन की सर्व संपन्न व्यवस्था का परिणाम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!