Home>>उदयपुर>>वृद्धाश्रम बुजुर्गों का सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन
उदयपुर

वृद्धाश्रम बुजुर्गों का सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन

उदयपुर 8 जुलाई। भारत सरकार द्वारा नेशनल एक्शन प्लान फॉर सीनियर सिटीजन हेतु वृद्धाश्रम रहवासी कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अन्तर्गत हिरण मगरी सेक्टर 14 में तारा संस्थान द्वारा संचालित कृष्णा शर्मा आनन्द वृद्धाश्रम में वृद्धों के लिए सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के उप निदेशक मान्धाता सिंह राणावत ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में अहमदाबाद के समाज सेवी अनिरुद्ध सिंह जडेजा उपस्थित थे।

वृद्धजनों को मिलेंगे नए अवसर –मान्धाता सिंह

मान्धाता सिंह ने कहा कि जहाँ-जहाँ भी इस प्रकार के सेवा संस्थान चल रहे हैं उन सब में सबसे अच्छा संस्थान ये है। भारत सरकार के कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत वृद्धजनों के लिए विभिन्न विधाओं में ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा हैजिससे वृद्धजन इसमें ट्रेनिंग लेकर अपनी दैनिक दिनचर्या में वृद्धि कर सकते हैं तथा ट्रेनिंग लेकर अपना व्यवसाय भी कर सकते हैं। आप सभी लोगों से मिलकर मुझे बहुत प्रसन्नता है, आप सदैव प्रसन्न एवं खुश रहें यही मेरी कामना है।

25 वृद्धजन सिलाई प्रशिक्षण का लाभ उठाएंगे

मुख्य अतिथि के रूप में अहमदाबाद के समाज सेवी अनिरुद्ध सिंह जडेजा ने कहा कि आपके यहाँ आकर मुझे बहुत अच्छा लगा। मुझे पता ही नहीं था कि आप लोग इस प्रकार की सेवाएँ दे रहे हैं। निःसंदेह आप लोगों का कार्य अविस्मरणीय है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। कार्यक्रम का संचालन तारा संस्थान के मुख्यकारी दीपेश मित्तल ने किया तथा संस्थान की विभिन्न गतिविधियों से सभी को अवगत कराया। सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रभारी तेहसीन बेग ने प्रशिक्षण सम्बन्धी सभी जानकारी दी। इस समय कुल 25 वृद्धजन सिलाई प्रशिक्षण का लाभ उठाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!